IPL 2023 POINTS TABLE

आईपीएल 2023 का 47 वां मुकाबला आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। जिसमें हैदराबाद के सामने केकेआर की टीम ने बेहद कड़ी चुनौती दी ध्यान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो वहीं टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 5 रनों से इस मुकाबलें को हार गई। केकेआर की जीत और हैदराबाद की हार के बाद कितना बदला है पॉइंट्स टेबल का समीकरण आइये जानते हैं…..

अंक तालिका में नहीं हुआ कोई बदलाव

केकेआर ने 5 रन से इस मुकाबले को जीतकर भले ही 2 अंक प्राप्त पर अपनी प्लेऑफ में जाने 2 को जिंदा रखा है। अगर बात बाकी टीमों की करें तो अंक तालिका में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है।

सभी टीमें अपने पहले वाले स्थान पर बनी हुई हैं, पहले नंबर पर गुजरात अपना स्थान बनाए हुए है। जबकि लखनऊ की टीम दूसरे नंबर पर है, वहीं धोनी की कप्तानी वाली सीएसके तीसरे नंबर पर मौजूद है।

जानिए बाकी टीमों का हाल

राजस्थान की टीम चौथे नंबर पर आ गई है, वहीं अगर बात करें पांचवें नंबर की तो आरसीबी ने पांचवें नंबर पर अपनी जगह को पक्का किया हुआ है। मुंबई की बात करें तो वह पॉइंट टेबल पर छठे नंबर पर है। जबकि पंजाब किंग्स सातवें नंबर पर आ गई है।

हालांकि मुंबई और पंजाब के पास बराबर अंक हैं, लेकिन बेहतर रेट की वजह से टीम ऊपर नीचे हैं। नंबर आठ पर केकेआर नंबर 9 पर सनराइजर्स हैदराबाद है। जबकि दिल्ली की टीम अभी भी नंबर 10 पर मौजूद है।

Read More : IPL 2023: पूरे सीजन से बाहर हुआ सनराइजर्स हैदराबाद का ये धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी, टूर्नामेंट से बाहर हो रही टीम को लगा जोरदार झटका

 

Published on May 5, 2023 10:32 am