Placeholder canvas

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड ने घर में घुसकर निकाली पाकिस्तान की हेकड़ी, युवा खिलाड़ियों की बदौलत पाकिस्तान की अनुभवी टीम को 2-1 से दी शिकस्त

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला गुरुवार को कराची के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया। जहां न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर 174 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 4 रन हार गई। साथ ही टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

PAK vs NZ: टिम रॉबिन्सन ने लगाया अर्द्धशतक

मैच में पाकिस्तान (PAK vs NZ) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। न्यूजीलैंड की ओर से टिम रॉबिन्सन और टाॅम ब्लेंडल ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट टाॅम ब्लेंडल के रूप में गिरा। जो 28 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टिम रॉबिन्सन ने डीन फाॅक्स क्राॅफ्ट के साथ 38 रन जोड़े।

टिम रॉबिन्सन अर्धशतक बनाने के बाद 51 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डीन फाॅक्स क्राॅफ्ट भी 34 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम के लगातार विकेट गिरते।

अंत में माइकल ब्रेसवेल ने 20 गेदों पर 27 रन बनाए, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) की टीम ने 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से अब्बास अफरीदी ने 3 विकेट हासिल किए।

फखर जमान की पारी नहीं आई काम

जवाब में पाकिस्तान (PAK vs NZ) की ओर से सैम अयूब और कप्तान बाबर आजम ओपनिंग करने आए, लेकिन दोनों कुछ खास नहीं कर सके। बाबर आजम 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सैम अयूब 20 रन बनाकर आउट हो गए। उस्मान खान भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। टीम का स्कोर 79 पर 4 विकेट हो गया।

इसके बाद फखर जमान ने इफ्तिखार अहमद के साथ 58 रन जोड़े। इसके बाद इफ्तिखार 23 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जमान ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वें 61 रन बनाकर आउट हो गए।

अंत में इमाद वसीम ने 22 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। पाकिस्तान 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 174 रन ही बना सकी।

ALSO READ: “इस जीत का पूरा श्रेय…..” RCB के कप्तान Faf Du Plessis ने रजत पाटीदार को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय