Placeholder canvas

Punjab Kings की जीत के साथ ही भारत को मिला युवराज सिंह जैसा विस्फोटक बल्लेबाज, मात्र 28 गेंदों में ठोक डाले 68 रन

आज आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 42वां मैच कोलकाता के इडेन गार्डन मैदान पर पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और घरेलू टीम कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया. जहां टॉस जीतकर पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कप्तान सैम करन (Sam Curran) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर (KKR) ने बेहद ही तूफानी अंदाज में शुरुआत किया और सुनील नरेन (Sunil Narine) एवं फिल साल्ट (Philip Salt) की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 261 रन बनाए, जिसे पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम ने मात्र 18.4 ओवर में अपने नाम कर लिया.

फिल साल्ट और सुनील नरेन के तूफ़ान में उड़ी Punjab Kings

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर के लिए फिल साल्ट और सुनील नरेन ओपनिंग करने के लिए आए. पहले बल्लेबाजी करते हुए दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी. दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 138 रनों की साझेदारी निभाई. इस दौरान सुनील नरेन ने 32 गेंदों में 71 रन तो वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज फिल साल्ट ने 37 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली.

इसके बाद आने वाले बल्लेबाजों में वेंकटेश अय्यर ने 23 गेंदों में 39 रन तो वहीं आंद्रे रसेल ने 12 गेंदों 24 रनों की पारी खेली. आंद्रे रसेल के आउट होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने 10 गेंदों में 28 रन बनाए, जिसकी बदौलत कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 261 रन बनाए.

शशांक सिंह और जॉनी बैरेस्टो के तूफ़ान में उड़ी केकेआर

केकेआर द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बैरेस्टो ने किया. प्रभसिमरन सिंह आज थोड़े अनलकी रहे, सुनील नरेन ने उन्हें रन आउट किया. इस दौरान प्रभसिमरन सिंह ने 20 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली.

प्रभसिमरन सिंह के आउट होने के बाद रिले रासुव बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन वो कुछ खास कमाल नहीं कर सके, सुनील नरेन का शिकार होने से पहले उन्होंने 16 गेंदों में 26 रन बनाए. इसके बाद आने वाले शशांक सिंह ने पूरा मैच ही बदल कर रख दिया. शशांक सिंह ने जॉनी बैरेस्टो के साथ 83 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन इसमें शशांक सिंह ने अकेले ही 68 रन बनाए.

वहीं पारी की शुरुआत करने आए जॉनी बैरेस्टो अंत तक नाबाद रहे और उन्होंने 48 गेंदों में 108 रन बनाए. इन 4 बल्लेबाजों की बदौलत पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने केकेआर द्वारा दिए गये लक्ष्य को 8 गेंद शेष रहते ही 8 विकेट से अपने नाम कर लिया.

ALSO READ: PAK vs NZ: न्यूजीलैंड ने घर में घुसकर निकाली पाकिस्तान की हेकड़ी, युवा खिलाड़ियों की बदौलत पाकिस्तान की अनुभवी टीम को 2-1 से दी शिकस्त