Placeholder canvas

हेनरिक क्लासेन ने तो जीता ही दिया था, लेकिन अंत में एडेन मार्करम की एक छोटी सी गलती की वजह से जीता हुआ मैच 5 रनों से हारी सनराइजर्स हैदराबाद

आज आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच में केकेआए के कप्तान नितिश राणा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करता हुआ केकेआर ने स्कोरबोर्ड पर 171 रन का स्कोर लगाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ 166 रन बना सकी और मैच 5 रन से हार गई.

केकेआर ने बनाए 171 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई कोलकाता की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उनको मार्को जानसेन ने पवेलियन भेजा, इसके बाद उसी ओवर में जानसेन ने वेंकटेश अय्यर को भी आउट कर दिया.

जेसन राॅय जो पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा था इस मैच में फ्लाॅफ रहे और सिर्फ 20 रन बना पाए. एक वक्त पर केकेआर का स्कोर 35 रन पर तीन विकेट था लेकिन इसके बाद कप्तान नितिश राणा और रिंकु के बीच एक अच्छी साझेदारी बनाई.

राणा ने 42 तो रिंकु सिंह ने 46 रनो की पारी खेली. अंत में रसेल ने भी 15 गेंदो में तेजतर्रार 24 रन बनाए, जिससे केकेआर का स्कोर 170 के पार पहुंचा.

सनराइजर्स हैदराबाद 5 रन से हारी

172 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत हमेशा की तरफ बहुत ही खराब रही. सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 9 और मयंक अग्रवाल ने 18 रन बनाया. टीम के मुख्य ऐसेट राहुल त्रिपाठी भी टीम के खाते में सिर्फ 20 रन जोड़ सके.

वहीं 13 करोड़ी हैरी ब्रुक भी एक बार फिर बिना खाता खोले अनुकुल रॉय के शिकार बन गए. एक वक्त सनराइजर्स हैदराबाद भी संघर्ष कर रही थी और उनका स्कोर 54 रन पर चार विकेट था. लेकिन इसके बाद कप्तान एडन मार्करम और हेनरिक क्लासेन के बीच मैच जिताऊ साझेदारी हुई.

एडेन मार्करम ने 41 तो हेनरिक क्लासेन ने 36 रन बनाए. अब्दुल समद ने अंत में 21 रनो की पारी तो खेली, लेकिन वह मैच फिनिश नही कर पाए. इस तरह से केकेआर द्वारा दिए गए लक्ष्य से सनराइजर्स हैदराबाद 5 रन दूर रह गई और यह मैच 5 रन से हार गई.

ALSO READ: “जिस दिन मै अच्छी पारी खेलता हूँ उस दिन ईशान सारा क्रेडिट ले जाता है” सूर्यकुमार यादव ने ईशान किशन पर लगाया आरोप