Placeholder canvas

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुजरात की प्लेइंग 11 में हुई इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, इन 2 खिलाड़ियों की होगी छुट्टी

इंडियन प्रीमियर लीग का 48 वां मुकाबला राजस्थान बनाम राजस्थान की विजेता रही गुजरात के बीच में खेला जाएगा। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले में दोनों ही टीमें दोबारा से जीत की पटरी पर चढ़ने की पूरी कोशिश करेंगी। 16वें सीजन में एक बार फिर संजू सैमसन और हार्दिक पंड्या एक दूसरे का आमना सामना करने के लिए तैयार हैं।

पिछले बार आरआर ने जीटी को उसी के घर में करारी मात दी थी। वहीं इस बार जीती अपने घर की हार का बदला लेने की पूरी कोशिश करेगी।

कुछ ऐसा होगा टीम का टॉप आर्डर

बात अगर राजस्थान के रजवाड़ों के गढ़ में होने वाले इस मुकाबले में गुजरात की टीम की बात करें तो टीम के सलामी बल्लेबाज साहा और गिल ही मुकाबले की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। हालांकि साहा का बल्ला अभी तक खामोश ही रहा है और वह एक अच्छी और बड़ी पारी खेलने में नाकाम लग रहे हैं।

कुछ ऐसा होगा गुजरात का मिडिल ऑर्डर

गुजरात के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए खुद हार्दिक पांड्या आएंगे। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ अच्छी पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया था, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके थे। चौथे नंबर पर विजय शंकर बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरेंगे। नंबर 5 पर अभिनव मनोहर आ सकते हैं।

मनोहर की हिटिंग पॉवर से हर कोई बहुत अच्छी तरीके से वाकिफ है वह आईपीएल के पक्ष में कई बार अपने बल्ले से जमकर तहलका भी मचा चुके हैं।  निचले क्रम में राशिद खान डेविड मिलर मोर्चा संभाल सकते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने बल्ले से अभी तक खूब जोर दिखाया है।

कुछ ऐसा होगा गेंदबाजी डिपार्टमेंट

बात अगर राजस्थान के खिलाफ गेंदबाजी की करें तो कप्तान राशिद खान जोशुआ लिटिल, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, और नूर अहमद पर भरोसा जता सकते हैं। हालांकि विजय शंकर और राहुल तेवतिया भी गेंदबाजी करने में सक्षम है।

टीम के स्पिन विभाग की करें तो राशिद खान और राहुल दिखाई देंगे। बता दें कि केकेआर के खिलाफ राशिद ने सीजन में पहली हैट्रिक ली थी और अपनी गेंदबाजी से सबको अपना मुरीद बनाया था। तेज गेंदबाजी के लिए कप्तानी जो से और विजय को भेज सकते हैं।

गुजरात: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल।

ALSO READ: आईपीएल के 47वें मैच बाद तय हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन 2 टीमों का कटा पत्ता, ये 4 टीमें बना सकती हैं जगह