Placeholder canvas
IPL
क्रिकेट न्यूज

IPL 2022: हो गया ऐलान, लंबे समय बाद दर्शकों के बीच खेला जायेगा आईपीएल, सरकार ने इस शर्त के साथ दी मंजूरी

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2022 के लिए फैंस के लिए एक खुशखबरी आई है। बीसीसीआई द्वारा निर्धारित स्टेडियम में फैंस को 25 प्रतिशत के अनुपात में एंट्री दी जाएगी। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ( MCA) और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MHCA) की ओर से ऐसा किया गया है। 27 फरवरी को आदित्य ठाकरे और एमसीए के अधिकारियों की बातचीत के बाद ऐसा फैसला किया गया है। साथ ही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी फैंस को एंट्री मिलेगी। जानिए क्या है पूरी बात….

चारों स्टेडियम को 25 प्रतिशत की एंट्री

मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2022 के सभी लीग मैच बीसीसीआई के द्वारा तय किए गए वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium Mumbai ) , डीवाई पाटिल स्टेडियम ( D Y Patil Sports Stadium) , ब्रेबोर्न स्टेडियम (सीसीआई) ( Brabourne Stadium) और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम ( MCA Stadium ) में खेले जायेंगे। जिसके लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ( MCA) और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MHCA) की ओर से 25 प्रतिशत दर्शको को आने की अनुमति दी जायेगी। 27 फरवरी को महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे और एमसीए के अधिकारियों के बीच इस विषय में बातचीत में बाद ये फैसला किया गया। साथ ही महाराष्ट्र सरकार की ओर से हर मुमकिन मदद की बात भी कही है।

लम्बे इंतजार एक बाद मिलेगा मौका

IPL

Covid के कारण दर्शक लंबे समय से इंडियन प्रीमियर लीग IPL से दूर थे। पिछले दो बार आईपीएल दुबई में खेला गया जिसके बाद इस बार दर्शक इंडियन प्रीमियर लीग का मजा उठाने के लिए स्टेडियम में जायेंगे।

ALSO READ:IPL 2022: 10 में से 9 टीमों ने अपना कप्तान का किया ऐलान, इस एक टीम का ये खिलाड़ी है सबसे बड़ा दावेदार, देखें लिस्ट

श्रीलंका टेस्ट सीरीज में एक में दर्शको को मौका

भारतीय टीम

श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से भारतीय टीम दो टेस्ट मैच में सीरीज खेलने जा रही है। जिसमें पहला टेस्ट मैच 4 से 8 मैच मोहाली में खेला जाएगा जिसके लिए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम ने दर्शकों के लिए एंट्री नही दी है। दूसरे टेस्ट मैच में जोकि बैगलोर में खेला जाएगा, बेंगलुरु का एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम ने 50 प्रतिशत दर्शको को एंट्री दी है। हाल में संपन्न हुई टी20 सीरीज में धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) ने अंतिम मैच में 10 हजार लोगों को एंट्री देने की अनुमति दी थी।

ALSO READ:IPL 2022 में ये 5 खिलाड़ी CSK को दिलाएंगे पांचवी बार खिताब, ये पांच पांडव पूरे विरोधी टीमों पर पड़ते हैं भारी