Placeholder canvas

IPL 2022: 10 में से 9 टीमों ने अपना कप्तान का किया ऐलान, इस एक टीम का ये खिलाड़ी है सबसे बड़ा दावेदार, देखें लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के लिए पंजाब किंग्स के मयंक अग्रवाल के कप्तान बनाए जाने के बाद अब आईपीएल की कुल 9 फ्रेंचाइजी ने अपने कप्तान का चेहरा सामने रख दिया है। लेकिन अभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर RCB को और से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। जल्द ही वो अपने कप्तान का ऐलान कर सकती सकती है। बीसीसीआई की ओर से आईपीएल का शेड्यूल जारी करना बाकी है। वहीं स्टेडियम का टूर्नामेंट की शुरुआत का ऐलान हो चुका है।

26 मार्च से शुरू होगा IPL 2022

IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग IPL की शुरुआत के लिए BCCI की ओर से 26 मैच शनिवार की तारीख तय की गई है। फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। वहीं टूर्नामेंट के लीग के मैच के लिए चार स्टेडियम के नाम भी जारी कर दिए गए है। प्लेऑफ और फाइनल के लिए अभी वेन्यू का ऐलान नही किया गया है। जिसमें वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium Mumbai ) , डीवाई पाटिल स्टेडियम ( D Y Patil Sports Stadium) , ब्रेबोर्न स्टेडियम (सीसीआई) ( Brabourne Stadium) और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम ( MCA Stadium ) को चुना गया है।

9 टीम के कप्तान तय

ipl 2

चेन्नई सुपर किंग्स CSK – एमएस धोनी ( MS Dhoni)

मुंबई इंडियंस MI – रोहित शर्मा ( Rohit Sharma)

दिल्ली कैपिटल्स DC – ऋषभ पंत ( Rishabh Pant)

कोलकाता नाइट राइडर्स KKR – श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer)

राजस्थान रॉयल्स RR – संजू सैमसन ( Sanju Samson)

सनराइजर्स हैदराबाद SRH – केन विलियमसन ( Kane Williamson)

लखनऊ सुपर जाएंट्स LSG – केएल राहुल ( KL Rahul)

गुजरात टाइटन्स GT- हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya)

पंजाब किंग्स PK – मयंक अग्रवाल ( Mayank Agarwal)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर RCB – ऐलान होना बाकी है ( Not Known)

ALSO READ:IPL 2022: हो गया ऐलान CSK और KKRके बीच खेला जायेगा आईपीएल सीजन का पहला मुकाबला, महाराष्ट्र सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी

RCB के कप्तान का इंतजार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर RCB के कप्तान के लिए ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस का नाम सबसे आगे है। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद आरसीबी के लिए कप्तान को खोजना बड़ी चुनौती बन गई है। ग्लेन मैक्सवेल शुरुआती सीजन के कुछ मैच नही खेल पाएंगे, ऐसा माना जा रहा है। इसलिए टीम सोच समझकर कप्तान बनाना चाहती है। इस बार IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के अलावा अभी सभी टीम भारतीय खिलाड़ियों को कप्तान बनाया गया है।

ALSO READ:IPL 2022: PUNJAB KINGS ने किया अपने नए कप्तान का ऐलान, आईपीएल इतिहास में पहली बार दिलाएगा प्रीति जिंटा को ट्रॉफी