Placeholder canvas

IPL 2022 में ये 5 खिलाड़ी CSK को दिलाएंगे पांचवी बार खिताब, ये पांच पांडव पूरे विरोधी टीमों पर पड़ते हैं भारी

CSK Match Winner:  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की येलो आर्मी हर साल खिताब जीतने की प्रबल दावेदार रहती है। चेन्नई सुपरकिग्स (CSK) ने इस बार भी अपनी सेना तैयार कर ली है। लेकिन इस टीम के पास अपने पुराने और मजबूत खिलाडी टीम में मौजूद हैं। महेंद्र सिहं धोनी की कप्तानी में एक बार फिर Chennai Super Kings खिताब जीतने के लिए तैयार है। जानिए कौन हैं Chennai Super Kings के पांच धुरंधऱ…….

महेंद्र सिहं धोनी (MS Dhoni)’

धोनी

MS Dhoni का नाम आते ही दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तान की छवि सामने उभऱ आती है। एक बार फिर फ्रेंचाइजी महेंद्र सिहं धोनी की कप्तानी में खिताब की दावेदारी के लिए उतरेगी। साथ ही MS Dhoni एक बार फिर मैच फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे। DRS का मुद्दा हो या विकेट के पीछे बल्लेबाज पर नजर रखते हुए विकेटकीपिंग का, माही से बेहतर विकल्प किसी फ्रेंचाइजी के पास उपलब्ध नहीं है।

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

ऋतुराज गायकवाड़

Ruturaj Gaikwad ने पिछले सीजन टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे। साथ ही खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए आरेंज कैप भी जीती थी। इसी के साथ ही CSK की सफलता के पीछे Ruturaj Gaikwad का काफी योगदान रहा है। पिछले सीजन Ruturaj Gaikwad के बल्ले का जवाब किसी गेंदबाज के पास नहीं था। 2021 सीजन के 14 मैच में उन्होंने कुल 636 रन बनाए थे।

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

धोनी जडेजा

Ravindra Jadeja टीम के हर डिपार्टमेंट में अहम खिलाड़ी है। बात चाहे बल्लेबाजी की हो या गेंदबाजी की हो, Ravindra Jadeja इस समय काफी अच्छी फार्म में हैं। इसी के साथ ही क्षेत्ररक्षण में भी काफी अच्छी भूमिका अदा करते हैं जिसके कारण वो CSK के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन जाते हैं। जोकि किसी ना किसी डिपार्टमेंट में विरोधी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

दीपक चाहर(Deepak Chahar)

दीपक चाहर

Deepak Chahar चेन्नई टीम CSK के लिए मेन गेंदबाज बन गए हैं। जोकि शुरुआती ओवर्स में ही टीम के लिए विकेट निकालकर दे देते हैं। साथ ही अब तक आईपीएल के 69 मैच में 59 विकेट लेने का कारनामा कर चुंके है।

ALSO READ:IND vs SL, STATS: पहले मैच में बने 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, 89 रनों की पारी में ईशान किशन ने लगा दी रिकॉर्डस की झड़ी

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo)

dwayne bravo 1600571199

Dwayne Bravo चेन्न्ई सुपर किंग्स CSK टीम मजबूत खिलाड़ी है। अंतिम ओवर्स में गेंदबाजी हो या फिर बल्लेबाजी टीम इनपर काफी निर्भर करती है। साथ ही Dwayne Bravo के नाम एक आईपीएल में चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकार्ड भी है।

ALSO READ:IND vs SL: Shreyas Iyer का खुलासा उप कप्तान जसप्रीत बुमराह को रिश्वत देने की किया कोशिस, ईशान किशन पर कही बड़ी बात