Virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जोकि दिन ब दिन अपनी गिरते प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया से बाहर हो सकते है, ऐसा क्रिकेट विशेषज्ञ बात कर रहें हैं। हालांकि विराट कोहली अपनी फॉर्म वापसी की पूरी कोशिश में जुटे हैं। विराट कोहली अभी सालों तक टीम इंडिया का हिस्सा होंगे ऐसा माना जा रहा है।

इस बीच कुछ युवा खिलाड़ियों ने उनकी जगह के लिए खुद को जाहिर करना शुरू कर दिया है। या फिर ये कह सकते हैं कि इन चार खिलाड़ियों के खेल को देखकर कहा जा सकता है कि विराट कोहली के सन्यास के बाद ये चार खिलाड़ी उनकी जगह लेंगे।

1- सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं दिया गया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, अब असली वजह आई सामने

सूर्यकुमार यादव मुंबई से क्रिकेट खेलते हैं। उनके प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि जब विराट कोहली (Virat Kohli) सन्यास लेंगे। तब सूर्यकुमार यादव इस जगह की भरपाई के लिए मौजूद होंगे।

सूर्यकुमार यादव को चारों दिशा में विस्फोटक शॉट्स लगाने के लिए जाना जाता है। वो टेस्ट, वन डे और टी20 तीनों फॉर्मेट में विराट कोहली की जगह लेने की योग्यता रखते हैं।

Also Read : दिनेश कार्तिक के डेब्यू मैच में खेलने वाला यह खिलाड़ी बन चुका है ICC अंपायर, DK के साथ अंपायर बनके उतरा मैदान में

2 – संजू सैमसन

IND vs IRE: संजू सैमसन की 77 रनों की पारी के बावजूद उनके बल्लेबाजी से नाराज हुए जडेजा, बताई वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन जोकि लंबे लंबे छक्के लगाने और मैच को बेहतरीन तरीके से फिनिश करने के लिए जाने जाते है। संजू सैमसन एक जिम्मेदार खिलाड़ी नजर आते है।

विराट कोहली (Virat Kohli) के सन्यास ले लेने के बाद संजू सैमसन उनका स्थान ले सकते है। टीम में नियमित तौर पर जगह मिलने के बाद वो ओम हुनर का बखूबी प्रदर्शन कर सकते है। वहीं टेस्ट मैच, वन डे और टी20 तीनों प्रारूप में खिलाड़ी अपनी तरह की योग्यता के लिए पहचाना जाता है।

3- दीपक हुड्डा

'शतक ठोकते ही ऊपर वाले से बात करने लगे दीपक हुड्डा' शतक का सेलिब्रेशन हुआ वायरल, देखें वीडियो

विराट कोहली Virat Kohli के संन्यास के बाद टीम इंडिया में ये 4 खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह, पहला वाला है उनकी कॉपी के स्थान की प्रतिपूर्ति के लिए एक नाम इन दिनों काफी तेजी से जहन में आता है। दीपक हुड्डा ने विराट कोहली की जगह पर आयरलैंड सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है वहीं तीसरे नंबर पर तीसरे मैच में ही शतक बना दिया है। खुद 70 शतक लगाने वाले विराट कोहली अब तक टी20 में शतक नहीं लगा सके हैं। दीपक हुड्डा नंबर तीन के लिए बल्लेबाजी के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं।

4- केएस भरत

पिछले दिनों भारतीय टीम में केएस भरत का नाम भी चर्चा में रहा। इंग्लैंड वॉर्म अप के मैच में शतक लगाने वाले केएस भरत भी इस पद के लिए उम्मीदवार है। भले ही इस समय वो भारतीय टीम का नियमित हिस्सा नहीं है।

लेकिन खिलाड़ी की बैटिंग स्किल्स को देखकर कहा जा सकता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के सन्यास के बाद अगर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को मौका दिया जाता है तब वो इस स्थान को पूरी तरह से लाभ पहुंचा सकते हैं।

Also Read : ICC T20 World Cup 2022 के लिए इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों का पक्का हुआ चयन!