Placeholder canvas

Harbhajan Singh ने कहा रोहित शर्मा के बाद पंत, हार्दिक, सूर्या और गिल नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान

Harbhajan Singh: आईपीएल का 17वां सीजन (IPL 2024) चल रहा है। टूर्नामेंट आधा हो चुका है। इसके बाद टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आयोजन होना है, जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) भी तैयारियों में जुटी हुई है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में कुछ स्थान ही खाली है, जिनमें विकेटकीपर भी शामिल हैं। इस स्थान के लिए तीन चार खिलाड़ी रेस में शामिल हैं। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने एक नाम बताया, जो भारत की टीम के भविष्य के कप्तान बन सकते हैं।

Sanju Samson में है भारतीय टीम का कप्तान बनने की काबिलियत: Harbhajan Singh

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सबसे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उन्हें खिलाए जाने की वकालत की है। हरभजन सिंह ने कहा कि संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चुना जाना चाहिए। इसके बाद हरभजन सिंह ने और भी तगड़ा बयान दिया।

इस बार उन्होंने संजू सैमसन की कप्तानी को लेकर अपनी बात रखी। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा कि

“संजू सैमसन को भारत की T20 टीम का अगला कप्तान बनाया जाना चाहिए।”

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आगे कहा कि

“जिस तरह से शांत रहकर वो कप्तानी करते हैं और सफलता बटोरते हैं, उसके बाद उन्हें ही रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाना चाहिए।”

आईपीएल में रहा शानदार प्रदर्शन

संजू सैमसन इस सीज़न में राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार फॉर्म में हैं, उनकी टीम इस सीजन अंक तालिका में नंबर एक स्थान पर है। वह वर्तमान में अपने फ्रेंचाइजी के लिए इस कार्यकाल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 8 मैचों में 62.80 के औसत और 152.42 के स्ट्राइक-रेट से कुल 314 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीजन में 3 अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

ALSO READ: “ये मेरा खुद का फैसला था….” मार्कस स्टोयनिस को नजरअंदाज कर LSG के कप्तान KL Rahul ने खुद लिया CSK पर जीत का पूरा श्रेय