Placeholder canvas

“ये मेरा खुद का फैसला था….” मार्कस स्टोयनिस को नजरअंदाज कर LSG के कप्तान KL Rahul ने खुद लिया CSK पर जीत का पूरा श्रेय

KL Rahul: लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को मंगलवार को लगातार दूसरी बार 6 विकेट से हराया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की ओर से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शतकीय पारी खेली, जवाब में लखनऊ सुपर जायंटस (LSG) की ओर से मार्कस स्टोयनिस (Marcus Stoinis) ने 124 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई है। इस मुकाबले में टीम के इस प्रदर्शन से कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) काफी खुश नजर आए।

LSG के कप्तान KL Rahul ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

मैच के बाद बात करते हुए कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि

“बहुत खास खासकर जब यह उस तरह का खेल हो। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम खेल में काफी पीछे थे इसलिए इसे हासिल करना बहुत खास था। यह एक नई शुरुआत थी, दोनों टीमों ने 0 से शुरुआत की। यहां अलग-अलग परिस्थितियां हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने वास्तव में अच्छी शुरुआत की और हमें दबाव में डाल दिया। यहां 170-180 का स्कोर बहुत अच्छा होता, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।”

LSG के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने मार्कस स्टोयनिस के बारे में बात करते हुए कहा कि

“स्टोयनिस को पूरा श्रेय। यह सिर्फ पावर हिटिंग नहीं थी, यह बहुत ही चतुराईपूर्ण बल्लेबाजी थी। उन्होंने अपने गेंदबाज चुने और बहुत अच्छा खेला। (स्टोयनिस को 3 पर भेजने पर) हमें लगा कि हमें साहसी होने और पावरप्ले का फायदा उठाने की जरूरत है और शीर्ष 3 में 1 पावर-हिटर की जरूरत है।”

टी20 क्रिकेट में ज्यादा बदलाव नही करना चाहिए: KL Rahul

उन्होंने टीम के परफार्मेंस को लेकर उन्होंने कहा कि

“मैंने महसूस किया है कि पिछले कुछ वर्षों में टी20 क्रिकेट बदल गया है, 170-180 हमेशा इसमें कटौती नहीं करता है। आपको पावरप्ले में और अधिक मेहनत करने की जरूरत है और इम्पैक्ट प्लेयर नियम भी आपको थोड़ी अधिक गहराई देता है।”

वहीं उन्होंने अपनी अटैकिंग बल्लेबाजी में बदलाव के बारे में बात करते हुए कहा कि

“मैंने ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए खुश हूं कि यह सामने आ रहा है। कोई निर्धारित योजना नहीं है, सलामी बल्लेबाजों के अलावा, जब भी हमें सही लगे तो बाकी सभी लोग बाहर जाने के लिए तैयार हैं। हम इसे लचीला बनाए रखेंगे। (पहले अपने कैच पर) बुरा नहीं, बुरा नहीं… मुझे उम्मीद है कि मुझे टूर्नामेंट पुरस्कार का कैच मिलेगा (मुस्कान), मैं बस विनम्र हो रहा था।”

ALSO READ: “हम वहीं हार गये…..” CSK के कप्तान Ruturaj Gaikwad ने सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार