दिनेश कार्तिक के डेब्यू मैच में खेलने वाला यह खिलाड़ी बन चुका है ICC अंपायर, DK के साथ अंपायर बनके उतरा मैदान में
दिनेश कार्तिक के डेब्यू मैच में खेलने वाला यह खिलाड़ी बन चुका है ICC अंपायर, DK के साथ अंपायर बनके उतरा मैदान में

भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम के बीच तीन मैच की सीरीज का पहला मैच बीती रात सात जुलाई को खेला गया। मैच में भारतीय टीम ने आसानी से 50 रन से बड़ी जीत दर्ज कर की हैं इस जीत के साथ ही सीरीज में भी 1-0 से आगे बढ़ गई है। मैच में फिनिशर की भूमिका में उतरे दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओवर की शुरआती दो गेंद पर दो चौके लगातार, इस भूमिका को निभाने की कोशिश भी की।

लेकिन तीसरी ही गेंद कर गेंदबाज ने दिनेश कार्तिक को झासा दे दिया और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। इस दौरान मैच में ऑनफील्ड अंपायर एलेक्स हार्फ और डेविड मिल्न्स मौजूद थे। जिसमें एक मजेदार बात देखने को मिली।

दिनेश कार्तिक के डेब्यू मैच के समय एक दोनों अंपायर में एलेक्स हार्फ अपना तीसरा मैच खेल रहे थे। अब दोनो खिलाड़ी एक साथ फॉर उतरे, लेकिन एलेक्स हार्फ अंपायर की भूमिका में थे तो दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने आय थे। जानिए क्या है पूरी बात…

DK के डेब्यू मैच में एलेक्स हार्फ का था तीसरा मैच

दिनेश कार्तिक और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज एलेक्स हार्फ एक बार फिर मैदान पर साथ उतरे। ये लगभग 18 साल बाद हुआ। वो भी खिलाड़ियों की भूमिका काफी बदल चुकी है। दरअसल दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए 2004 में डेब्यू किया था। उस समय एलेक्स हार्फ अपना तीसरा मैच खेल रहे थे। लेकिन अब सालो बाद ये दोनों खिलाड़ी फिर आमने सामने आए। 37 साल के भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से दमदार बल्लेबाजी करके भारतीय टीम में तीन साल बाद वापसी की है।

ALEX HORF
ALEX HORF

Also Read : IND vs ENG: दीपक हुड्डा ने पहले टी20 में बरसाए छक्के पर छक्के, मोईन अली रह गए हक्के-बक्के, देखें वीडियो

बता दें, पहले टी20 मैच दिनेश कार्तिक ने साउथम्पटन में सात गेंद पर 11 रन बनाए। वो ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। लेकिन ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के अर्धशतक के दम पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर198 रन बना लिए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 148 रन पर ही ढेर हो गई। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में 33 रन देकर चार विकेट भी लिए।

दिनेश कार्तिक को मिलनी चाहिए टी20 स्क्वाड में जगह!

"मुझसे बेहतर कौन समझ सकता है टीम से बाहर होने का दर्द" टी20 में पहला अर्द्धशतक लगाने के बाद छल्का दिनेश कार्तिक का दर्द

भारतीय क्रिकेट पंडितो के साथ ही विश्व के कई खिलाड़ियों का मानना है कि दिनेश कार्तिक की मौजूदा फॉर्म और अनुभव को देखते हुए उन्हें लगातार टी20 स्क्वाड में स्थान मिलना चाहिए। ताकि वो टी20 विश्व कप के लिए फॉर्म में बने रह सके। वहीं दिनेश कार्तिक का कहना है कि उनका अभी एक मात्र लक्ष्य है कि उन्हें विश्व कप खेलना है।

Also Read : Ind vs Eng: W,W,W,W अकेले हार्दिक पांड्या की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में ढाया कहर, मिली 50 रन की बड़ी जीत