दूसरे टी20 का प्लेइंग XI आया सामने, इंग्लैंड के खिलाफ रोहित ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें प्लेइंग XI
दूसरे टी20 का प्लेइंग XI आया सामने, इंग्लैंड के खिलाफ रोहित ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें प्लेइंग XI

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड टीम के बीच बीती रात सात जुलाई को हुए तीन सीरीज के पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने 50 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 13 मैच लगातार जीतने का विश्व रिकॉर्ड भी बना लिया जिसे कप्तान रोहित शर्मा ने हासिल किया है।

इसके पहले कप्तान रोहित शर्मा रीशेड्यूल टेस्ट मैच में कॉविड के कारण टीम का हिस्सा नही थे। उस मैच को भारतीय टीम ने लगभग जीत नजर आ रहे मैच को आसानी से गवाया था। लेकिन पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा ने ये शुरुआत से पकड़ बनाकर रखी है। जिसके बाद उन्होंने मैच जीत लिया और ये रिकॉर्ड बनाया है।

रोहित शर्मा के नाम हुआ ये रिकार्ड

22 साल के इस खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज कर रही है टीम इंडिया, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग से भी है खतरनाक

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने 50 रन के बड़े अंतर के साथ पहले टी20 मैच में जीत हासिल कर ली है। इस जीत के साथ ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान रोहित टेस्ट मैच का हिस्सा चाहकर भी कोविड के कारण नहीं हो पाए थे।

लेकिन उन्होंने अब कप्तानी में अच्छी वापसी कर ली है। ये उपलब्धि है कि रोहित शर्मा के फुल टाइम कप्तान बनने के बाद भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल मैच में लगातार 13वी जीत हासिल की है। ये रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले एक मात्र खिलाड़ी बन गए हैं। 13 टी20 मैच में लगातार जीत के बाद रोहित शर्मा क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 13वी जीत दर्ज करके ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन गए है।

Also Read : Ind vs Eng: हार के बाद बोले कप्तान जोस बटलर, कहा- ‘हार्दिक पांड्या से नहीं इस खिलाड़ी से हारी पूरी इंग्लैंड टीम’

रोहित के इस रिकार्ड से फैंस काफी खुश

rohit sharma india practice match

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के इस रिकार्ड के बाद भारतीय क्रिकेट फैन काफी खुश नजर आए। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई मीम भी शेयर किए। ये भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है कि रोहित शर्मा जब से भारतीय टीम के टी20 प्रारूप में कप्तान बने हैं तब से उन्होंने एक भी टी20 हार का समाना नहीं किया है। जोकि टी20 विश्व कप के लिहाज से भारतीय टीम के लिए काफी हिट में हो सकता है।

हालांकि इस जीत का क्रेडिट ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भी जाता है। हार्दिक पांड्या ने अपना ऑल राउंडर प्रदर्शन किया जिसमे उन्होंने अर्धशतक लगाया और चार विकेट भी निकाले। जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Also Read : IND vs ENG: जीत के बावजूद खुश नही है रोहित शर्मा, इन खिलाड़ियों पर जमकर निकाली भड़ास, कहा- इतने सुस्त…

Published on July 8, 2022 12:40 pm