Ind vs Eng: W,W,W,W अकेले हार्दिक पांड्या की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में ढाया कहर, मिली 50 रन की बड़ी जीत
Ind vs Eng: W,W,W,W अकेले हार्दिक पांड्या की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में ढाया कहर, मिली 50 रन की बड़ी जीत

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला टी20 मैच रोज ब्राउन क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 198 रन 8 विकेट के नुकसान कर बनाए हैं।

जिसके जवाब में इंग्लैंड क्रिकेट टीम 19.3 ओवर्स में ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड टीम 148 रन बना सकी। जिसके बाद भारतीय टीम ने 50 रन से जीत दर्ज की। अब भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।

भारतीय टीम ने दिया 199 का लक्ष्य

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज का निर्णय किया। लेकिन सलामी बल्लेबाज इसको सही से भुना नहीं सके। दोनों ही सलामी बल्लेबाज पावरप्ले के दौरान ही आउट हो गए। पारी के तीसरे ओवर में कप्तान रोहित शर्मा अपने निजी 24 रन के स्कोर पर आउट हो गए। पांचवे ओवर में ईशान किशन भी 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दीपक हुड्डा जोकि मैन इन फॉर्म माने जा रहे थे, वो भी कुछ खास बड़ा स्कोर नहीं बना सके हैं।

टीम इंडिया

हालांकि दीपक हुड्डा ने अपनी फॉर्म का परिचय देते हुए 17 गेंद पर 33 रन की पारी खेली है। जिसमें उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। वहीं नंबर चार कर सूर्यकुमार यादव ने 205 के स्ट्राइक रेट से 19 गेंद में 39 रन की पारी खेली है। जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल है। इसके बाद भारतीय टीम की तरफ से एक मात्र अर्धशतक बना, जोकि हार्दिक पांड्या के बल्ले से निकला। हार्दिक पांड्या ने 154 के स्ट्राइक रेट से 33 गेंद पर 51 रन की पारी खेली, जिसमें छ चौके और एक छक्का शामिल है। इसके अलावा अक्षर पटेल ( 17 रन), दिनेश कार्तिक ( 11) , हर्षल पटेल ( 3 रन), भुवनेश्वर कुमार ( 1*) और अर्शदीप सिंह ( 2*) पर पवेलियन लौटे।

इंग्लैंड तीन ने कुल सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है। जिसमें रीस टॉप्लेय् ने अपने चार ओवर्स में 34 रन देकर एक विकेट लिया। क्रिस जोर्डन में चार ओवर्स में मात्र 23 रन खर्च करके दो विकेट निकाले। मोईन अली ने दो ओवर्स में 26 रन देकर दो विकेट लिए। मैट पार्किन्सन ने चार ओवर्स में 44 रन देकर एक विकेट लिया है। वहीं तयमल मिल्स ने पारी का आखिरी ओवर किया। जिसके बाद उन्होंने दिनेश कार्तिक का विकेट लेते हुए अपने तीन ओवर्स में 35 रन देकर एक विकेट लिया।

इंग्लैड टीम हुई ऑल आउट

ind vs eng

भारतीय क्रिकेट टीम के द्वारा 199 का लक्ष्य लेकर उतरी जो रूट की इंग्लैंड की शुरुआत सही नहीं हुई। पावरप्ले में तीन अहम विकेट गवा दिए। जेसन रॉय 0 और कप्तान जो रूट शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौटे। जिसके बाद डेविड मलन ने 21 रन की पारी खेली। लियाम लिविंगस्टोन भी शून्य पर आउट हो गए। एच ब्रुक ने 28, मोईन अली ने 36 और क्रिस जोर्डन ने 26 रन की पारी खेली। टीम के सात खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर आउट हो गए। जिसके बाद इंग्लैड टीम 19.3 ओवर्स में 148 रन बना सकी और 50 रन से बड़ी जीत दर्ज की। इसके बाद भारतीय टीम अब सीरीज में 1-0 से आगे है।

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से हार्दिक पांड्या ने चार ओवर्स के 33 रन दिए और चार विकेट निकाले। युजवेंद्र चहल में चार ओवर्स में 32 रन देकर दो विकेट लिए। अर्शदीप सिंह ने 3.3 ओवर्स में 18 रन देकर दो विकेट निकाले, इसमें एक मैडेन ओवर भी था। भुवनेश्वर कुमार को एक और हर्षल पटेल को एक विकेट मिला। अक्षर पटेल के हाथ में एक भी विकेट नहीं आया।

Also Read : ‘भारतीय टीम टेस्ट मैच से ज्यादा तो आईपीएल खेलना पसंद है’ इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने लगाए आरोप