IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI आया सामने, इस खिलाड़ी रोहित शर्मा ने दिया मौका
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI आया सामने, इस खिलाड़ी रोहित शर्मा ने दिया मौका

इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में ICC टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। सभी टीमों की नजरे इस खिताब पर होगी। ऐसे में टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट अपने खिलाड़ियों के साथ वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी है।

तैयारियों के चलते टीम में कई युवा खिलाड़ी को मौका दिया गया है। पिछले साल यूएई में खेले गए वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और वह पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी। इस बार कोई कमी न रखते हुए भारतीय टीम सभी चीजें आज़मा रही है और बेस्ट टीम चुनना चाहती है। 

सितंबर तक करनी होगी टीम तय, इन खिलाड़ियों का पक्का है जगह 

खबरों के अनुसार, टी20 वर्ल्ड कप में उतरने वाली सभी टीमों को 15 सितंबर तक खिलाड़ियों के नाम ICC को भेजने हैं। टीम में 15 खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। ऐसे में देखें, तो भारतीय टीम को 15 सितंबर से पहले तक 4 सीरीज खेलनी है। इसकी शुरुआत आयरलैंड दौरे से होगी। इसके बाद इंग्लैंड दौरे पर टीम को 7 से 10 जुलाई के बीच 3 टी20 के मुकाबले खेलने हैं।

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के नाम पक्के दिखाई दे रहे हैं। इस लिस्ट में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। 

ALSO READ:IRE vs IND: आयरलैंड दौरे पर सिर्फ पानी पिलाते नजर आयेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मैच खेलने का मौका

विश्व कप से पहले एशिया कप चुनौती

टीम इंडिया को आयरलैंड और इंग्लैंड के बाद जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज के दौरे पर टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरान भी 5 टी20 के मुकाबले खेले जाने हैं। फिर इसके बाद अगस्त के अंतिम सप्ताह से श्रीलंका में टी20 एशिया कप का आयोजन होना है। 

यह भारतीय टीम की तैयारियों के हिसाब से बेहद जरूरी है। इस टूर्नामेंट में भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे अच्छे विरोधी के खिलाफ खेलना होगा जिससे टीम की तैयारी और भी अच्छी होगी। 

ALSO READ:शानदार फॉर्म में चल रहे इस भारतीय खिलाड़ी के साथ चयनकर्ता कर रहे नाइंसाफी, संन्यास के सिवा नहीं बचा कोई दूसरा रास्ता