3 खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड दौरे से चयनकर्ताओं ने बुरी तरह इग्नोर किया, आईपीएल में अपनी टीम के थे मैच विनर
3 खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड दौरे से चयनकर्ताओं ने बुरी तरह इग्नोर किया, आईपीएल में अपनी टीम के थे मैच विनर

इंडिया टीम(INDIA TEAM) में एक से बड़कर एक स्पिनर आए. उन्होंने अपनी फिरकी से सभी को अचंभित किया. अनिल कुंबले (ANIL KUMBLE) से लेकर हरभजन सिंह (HARBHAJAN SINGH) तक इंडिया ने कई फिरकी बाज़ देखे, जिनकी फिरकी पर समाने वाली टीम के खिलाड़ी सिर्फ नाचा ही करते थे. वहीं, मौजूदा वक़्त में इंडिया टीम (INDIA TEAM) में एक ऐसा स्पिनर खिलाड़ी मौजूग है जिसको टीम में मौका नहीं दिया जा रहा है. इसको देखते हुए यही उम्मीद की जा रही है कि अब उसका करियर खत्म हो गया है और संन्यास के सिवा कोई दूसरा चारा नहीं है.

इस दिग्गज स्पिनर को नहीं मिल रहे इंडिया टीम में मौके

Ravichandran Ashwin TEAM INDIA

इंडिया के शानदार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (RAVICHANDRAN ASHWIN) लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) की कप्तानी जाने के बाद अश्विन (RAVICHANDRAN ASHWIN) का टीम में आना-जाना शुरू हो गया था. टीम की कप्तानी बदली, टीम में युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) और कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) जैसे स्पिनर का टीम में चयन हुआ इसके बाद अश्विन के लिए मुश्किलें बढ़ना शुरु हो गईं.

इंडिया के लिए कई मौकों पर अच्छा परफॉर्म करने वाले रविचंद्रन अश्विन लगातार टीम में जगह बनाने में नाकामयाब हो रहे हैं. साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में अश्विन ने एक अहम किरदार निभाया था.

ALSO READ: दिनेश कार्तिक के बाद अब मुरली विजय भी इस लीग से मैदान पर धमाल मचाने को तैयार, 2 साल बाद करेंगे मैदान पर वापसी

संन्यास के सिवा नहीं है कोई दूसरा रास्ता

Ravichandran Ashwin

आर अश्विन के पास संन्यास लेने के सिवा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है. उनकी जगह टीम में कई युवा खिलाड़ियों ने ले ली. अब लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे अश्विन 35 साल के हो चुके हैं. हालांकि उम्र माएने नहीं रखती है, इस बात का सबक हमे दिनेश कार्तिक ने अच्छी तरह से दिया है.

आईपीएल 2022 में किया लजवाब परफॉर्म

आईपीएल 2022 में आर अश्विन राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे. आईपीएल में उन्होंने 17 मैचों में 12 विकेट हासिल किए थे. सिर्फ गेंदबाज़ी नहीं अपने बल्ले से भी उन्होंने कमाल दिखाया था. सीजन में एक अर्धशतक भी उनके बल्ले से आया था.

ALSO READ: IND VS SA Toss Report: साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, टीम में हुए ये 3 बड़े बदलाव, अब ये खिलाड़ी बना नया कप्तान