IND vs ENG 2nd T2: दूसरे टी20 में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भी दीपक हुड्डा समेत ये 4 खिलाड़ी हुए बाहर, इन्हें मिला मौका
IND vs ENG 2nd T2: दूसरे टी20 में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भी दीपक हुड्डा समेत ये 4 खिलाड़ी हुए बाहर, इन्हें मिला मौका

भारतीय क्रिकेट टीम में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने अपना नाम अपनी बल्लेबाजी के कारण चर्चा में बनाए रखा है। दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने इंडियन प्रीमियर लीग से जो अपनी फॉर्म पकड़ी उसके बाद अब उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ मात्र दो मैच की सीरीज में ऐसा प्रदर्शन किया कि उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल कर लिया गया।

दीपक हुड्डा ने अपने तीसरे टी20 मैच में ही शतक बना दिया था। जिसके बाद अब उनकी फॉर्म टीम में मौजूद कुछ नियमित खिलाड़ियों को चुनौती दे रही है। इन तीन खिलाड़ियों के ऊपर संकट के बादल नजर आ रहें हैं।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर

दीपक हुड्डा के प्रदर्शन के बाद अगर उन्हें भारतीय टीम में जगह दे दी जाती है, तब उन्हें सबसे पहले श्रेयस अय्यर के स्थान पर ही चुना जा सकता है। श्रेयस अय्यर नंबर चार कर बल्लेबाजी करते हैं। श्रेयस अय्यर एक उम्दा बल्लेबाज हैं लेकिन बीते कुछ मैचों में उनके ऊपर गेंदबाजी का दबदबा रहा है।

स्पिन के खिलाफ श्रेयस अय्यर का बल्ला तेजी से चलता है लेकिन तेज गेंदबाजी के आते ही वो बल्लेबाजी से रन के मामले में निराश करते हैं। हाल ही में हुई दक्षिण अफ्रीका की घरेलू सीरीज में श्रेयस अय्यर इसी कमजोरी के तरह कई बार आउट भी हुए। जिसके बाद दीपक हुड्डा उनकी जगह टीम में बल्लेबाज के तौर पर चुने जा सकते हैं।

Also Read :ENG vs IND: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की गलती से जीता हुआ मैच हारी भारतीय टीम, टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत का अब भारतीय टीम से बाहर होना तय, इस खिलाड़ी को मिलेगी अतिरिक्त ज़िम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज बन चुके ऋषभ पंत भी अपनी फॉर्म में मुश्किलों का समाना कर रहे हैं। ऋषभ पंत एक काफी बेहतरीन और विस्फोटक बल्लेबाज है।

हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टाई हुई सीरीज में उन्होंने शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक भी लगाया लेकिन पिछले कुछ समय से वो गलत शॉट सेलेक्ट कर के आउट हो रहे है। जिससे वो अपनी जिम्मेदारी टीम में नही निभा पा रहे हैं। टीम में ईशान किशन, संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक मौजूद हैं। ऐसे में अगर उन्हें बाहर भी किया जाता है तब दीपक हुड्डा बल्लेबाजी में खिलाड़ी की जगह ले सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़

4 4 4 4 4 4 और 164 की स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेलने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने इन्हें दिया अपनी पारी का श्रेय

भारतीय सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ जिन्होंने डेब्यू लागू शानदार किया था। आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन भी बनाए थे। फिर घरेलू सीजन में शतक के मामले में पृथ्वी शॉ और विराट कोहली को बराबरी भी की थी। लेकिन हाल में खेली है दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी घरेलू सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ ने पांच मैच में मात्र एक अर्धशतक बनाया था।

वहीं आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में चोटिल हो जाने के बाद दीपक हुड्डा ने सलामी बल्लेबाज बनकर अच्छी शुरुआत दी थी। जिससे साफ है कि दीपक हुड्डा मिडिल ऑर्डर में ही नहीं बाकी जरूरत पड़ने कर सलामी बल्लेबाज बनकर भी टीम में जगह बना सकते हैं।

Also Read : IND vs ENG: कोच के एक इशारे पर श्रेयस अय्यर ने गंवाए अपने विकेट, बुरी तरह फंस गए जाल में, देखें वीडियो