When Dada Disguised As Sardarji But Got Caught800 5f055411becba

भारत में क्रिकेट को किसी त्यौहार की तरह मनाया जाता है। जिस कारण क्रिकेटर आम जीवन में सामान्य तौर पर बाहर निकलने पर बाकी आम चीजों के लिए अकेले नहीं निकल सकते हैं। कई बार तो खिलाड़ियों में इस बात को इंटरव्यू के दौरान बताकर शिकायत जताई है। ऐसे में आज हम आपको उन पांच ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहें हैं। जोकि भेष बदलकर बाहर निकल चुके हैं। इस लिस्ट में देश के, विदेश और महिला क्रिकेटर का नाम भी शामिल है। जानिए कौन हैं वो पांच क्रिकेटर…

सौरव गांगुली

When Dada Disguised As Sardarji But Got Caught800 5f055411becba

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी किताब ए सेंचुरी इज़ नॉट इनफ जोकि 2018 में पब्लिश हुई थी। उसके बताया है कि दुर्गा पूजा के महोत्सव में शामिल होने के लिए उन्होंने दाढ़ी और पगड़ी वाले सिख व्यक्ति का रूप धारण किया था।

सौरव गांगुली ने खुलासा किया था कि उनकी पत्नी ने ही उन्हें एक आकर्षक दिखने वाले सिख में बदल दिया था। हालांकि जब सौरव गांगुली अपनी कार में बैठे थे, तब एक पुलिस अधिकारी ने उन्हे रोक दिया था, क्योंकि उसने खिलाड़ी को पहचा लिया था। जिसके बाद सौरव गांगुली ने उस अधिकारी ने इसे जाहिर न करने का आग्रह किया था।

Also Read : 24 साल का ये भारतीय खिलाड़ी है करोड़ो का मालिक, लक्जरी कारों का है कलेक्शन, घर की तस्वीरें देख रह जायेंगे भौचक्के

ब्रेट ली

5 Cricketers who disguised

विदेशी खिलाड़ी ब्रेट ली ने 2018 आईपीएल के दौरान मुंबई के पार्क में भूरे रंग के बाल और बूढ़े व्यक्ति के मैकअप के साथ गए थे। जहां उन्होंने बच्चों के साथ खेल खेला। यही नहीं बल्कि अपने खेल से सभी को हैरान भी कर दिया। जिसके बाद जब कई लोग और प्रशंसक सामने आए तब उन्होंने मेक अप हटाकर खुद को प्रकट किया।

मैथ्यू हेडन

विदेशी खिलाड़ी मैथ्यू हेडन भी एक बार ऐसा कारनामा कर चुके है। साथ खिलाड़ी शेन वार्न ने 1000 रुपए से कम कीमत में खरीदने की चुनौती दी थी। तब वो आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का हिस्सा थे। जिसके बाद खिलाड़ी ने आम मार्केट में जाकर इस शर्त को पूरा किया था। इस दौरान उन्होंने दाढ़ी, मूछ, लूंगी और काला चश्मा लगाया हुआ था। जिसके बाद उन्होंने इस किस्से को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए जाहिर किया था।

यूसुफ पठान

Yusuf Pathan

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी यूसुफ पठान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने ही ब्रेट ली की तरह ही नकली बॉल और मेक अप का सहारा लिया और दिल्ली में भावी क्रिकेटर के बीच का पहुंचे। अपने व्यवहार के उलट उन्होंने एक बूढ़े व्यक्ति का व्यवहार किया। जोकि युवा लड़को को क्रिकेट सिखाने का शौक रखते हैं।

शेफाली वर्मा

shafali verma

पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू करने वाली शेफाली वर्मा ने अपने एक इंटरव्यू में ये जिक्र किया कि एक बार उन्होंने खुद को अपने भाई के रूप प्रस्तुत करके मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज जीता था। जिसके बाद आयोजको ने उनके पापा से शिकायत की कि आपमें अपनी बेटी को भेज दिया। जिसके बाद उनके पिता ने कहा कि आप भाग्यशाली थे कि मेरे बेटी आई। अगर मेरी बेटी ने इतनी मेहनत तब मेरा बेटा कितनी मेहनत कर सकता था।

Also Read : यह है 3 भारतीय धाकड़ खिलाड़ी जिन्होंने एशिया के बाहर जाकर 100 गेंद से कम में ही बनाया टेस्ट शतक

Published on July 8, 2022 5:20 pm