ind vs AFG

IND vs AFG: भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज का आज तीसरा टी20 मैच बेंगलुरु के चिन्नस्वामी स्टेडिया में खेला गया. भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. पर इस मैच में कुछ अलग ही रोमांच देखने को मिला. यशस्वी जायसवाल जल्दी ही आउट हो कर चले गए लेकिन वही विराट कोहली आये वो भी गोल्डन डक पर शिकार हुए. विकेट यही नहीं थमा .

IND vs AFG में रोहित का टूटा कहर, रिंकू की छक्को की हैट्रिक

हर मैच में अपनी धाक जमा चुके शिवम् दुबे भी फ्लॉप हुए और महज 1 रन पर आउट हुए तो वही संजू सैमसन को इस मैच में मिला मौका भी गंवा दिए और शून्य पर आउट हुए. ऐसे में भारत की स्थिति और खराब हो गयी. और 22 रन पर ही 4 विकेट गंवा चुके. लेकिन एक छोर पर कप्तान रोहित शर्मा जमे रहे और फिर उनका साथ निभाने आये रिंकू सिंह . और ये जो साझेदारी दोनों के बीच हुई . भारत ना सिर्फ मुश्किल से निकला बल्कि पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. रोहित और रिंकू ने जमकर अफगान गेंदबाजो (IND vs AFG)की पिटाई की . और भारत 22 पर 4 से 212 पर 4 पहुंच गयी.

अफगानिस्तान ने भी की धुनाई, मैच हुआ टाई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान (IND vs AFG) की टीम के ओपनर गुरबाज  ने  32 गेंद में 50 और ज़दरान ने 41 गेंद में 50 रन ठोक  शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने ताबड़ तोड़ अर्धशतक लगाये. वही तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये गुलबदन नईब ने भी जमकर तोड़ा और 4 चौका व 4 छक्का की मदद से 23 गेंद में 55 रन बनाया. बाकी रही कमी मोहम्मद नबी ने पूरा की और 16 गेंद में 34 रन ठोक डाले. इस तरह से अफगानिस्तान की टीम ने अंतिम ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के लक्ष्य की बराबरी कर ली. और मैच सुपर ओवर में चला गया.

सुपर ओवर भी हुआ टाई, दूसरे सुपर ओवर में जीत भारत

सुपर ओवर में अफगानिस्तान टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. और पहले ही गेंद पर रन आउट के रूप में विकेट गिरे. फिर गुरबाज और नबी ने पारी संभाली और 16 रन का लक्ष्य रखा. भारत के तरफ से रोहित और यशस्वी उतरे रोहित ने तीसरे और चौथे गेंद पर छक्का जड़ने के बाद अंतिम गेंद में 2 रन जीत के लिए चाहिए था रोहित रिटायर्ड होकर रिंकू को बुलाया स्ट्राइक पर यशस्वी ने 1 रन ही ले पाए जिसकी वजह से सुपर ओवर दुसर सुपर ओवर में गया.

वही दूसरे सुपर ओवर में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 11 रन बनाये लेकिन जीत के लिए उतरी अफगानिस्तान टीम 12 रन भी नहीं बना पायी रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी अक्र्ते हुए 2 विकेट चटकाए और भारत को जीत मिल गयी.

ALSO READ:PAK VS NZ: 6666666…फिन एलन के16 छक्को से दहला पाकिस्तान, शाहीन, हारिस रौफ सबको पीटा, पाक का लगातार तीसरा हार