वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने 22 छक्के और 17 चौके की मदद से टी20 में जड़ा दोहरा शतक, तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने 22 छक्के और 17 चौके की मदद से टी20 में जड़ा दोहरा शतक, तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (WEST INDIES CRICKET TEAM) हमेशा दुनिया के बाकी क्रिकेटरों से अलग ही रहती हैं, जो क्षमता यहां के बल्लेबाजों में बड़े-बड़े ताकत भरे शॉर्ट खेलने की होती है, वहीं कहीं और दिखाई नहीं पड़ती है। वेस्टइंडीज के ऐसे ही एक घातक बल्लेबाज का प्रदर्शन आज कल चर्चा का विषय बनी हुई है।

वेस्टइंडीज खिलाड़ी रहकीम कॉर्नवाल (RAHKEEM CORNWALL) ने साल 2019 में भारत (INDIA) के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन उस वक्त उनके खेल से ज्यादा उनकी वजन का चर्चा हुई थी। उनका वजन 140 किलो था। वह सिर्फ टेस्ट में ही वेस्टइंडीज के लिए खेलते दिखाई दिए थे। लेकिन हाल ही में अमेरिका में टी20 लीग खेलते हुए उन्होने दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया है।

वेस्टइंडीज खिलाड़ी ने टी20 में जड़ा दोहरा शतक

वेस्टइंडीज खिलाड़ी रहकीम कॉर्नवाल (RAHKEEM CORNWALL) इस वक्त अमेरिका के अटलांटा में अटलांटा ओपन टी20 लीग (ATLANTA OPEN T20 LEAGUE)  में अपना शानदार प्रदर्शन जगजाहिर करते हुए नजर आ रहे हैं। इस लीग में अटलांटा फायर  और स्कवार ड्राइव के बीच 5 अक्टूबर को कल मुकाबला खेला जा रहा था। इस मैच में अटलांटा फायर के लिए खेलते हुए रहकीम कॉर्नवाल ने दोहरा शतक जड़ दिया हैं।

वेस्टइंडीज के एक और खिलाड़ी ने टी20 फॉर्मेट में अपना कहर बरापाने शुरू कर दिया हैं। रहकीम कॉर्नवाल इस मैच में अपनी टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे थे। रहकीम ने 77 गेंदों में 17 चौके और 22 छक्कों की मदद से 205 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली हैं। रहकीम ने मात्र 43 गेंदों में अपना शतक भी पूरा किया था।

ALSO READ: IND vs SA: पहले वनडे में ही भारत की फिसड्डी फील्डिंग, लगातार 2 गेंदों पर टपकाए 2 कैच, चिल्ला उठे आवेश खान

;

खुद को 360 डिग्री प्लेयर मानते हैं रहकीम

रहकीम की शानदार पारी की चलते अटलांटा फायर (ATLANTA FIRE) ने 20 ओवर में 326 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्वकार ड्राइव 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी और फिर अटलांटा फायर ने 172 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया। मैच खत्म होने के बाद रहकीम कॉर्नवाल ने अपने बारे में बात करते हुए खुलासा किया था।

वह खुद को 360 डिग्री खिलाड़ी मानते हैं उनके अनुसार वह बॉल को हिटिंग करने का अभ्यास नहीं करते हैं। वह नेचुरल हैं। रहकीम ने अब तक 66 टी20 मैचों में 147.49 की स्ट्राइक रेट से 1146 रन बनाए हैं।

ALSO READ: IND Vs SA: भले ही पहले वनडे में मिली हार लेकिन भारत को मिल गया जसप्रीत बुमराह का विकल्प, पहले वनडे में किया आलराउंडर प्रदर्शन

Published on October 7, 2022 11:22 am