पहले वनडे में ही भारत की फिसड्डी फील्डिंग, लगातार 2 गेंदों पर टपकाए 2 कैच, चिल्ला उठे आवेश खान
पहले वनडे में ही भारत की फिसड्डी फील्डिंग, लगातार 2 गेंदों पर टपकाए 2 कैच, चिल्ला उठे आवेश खान

IND VS SA : क्रिकेट में ऐसा कहा जाता है एक कैच छूटना भारी पड़ सकता हैं। कई बार कैच से मैच पलट जाता है, लेकिन भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच इसके विपरीत था। भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से लगातार कैच टपकाए गए, जिसके बाद साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजों को लगातार जीवनदान मिलता गया। इस जीवनदान के कारण भारत टीम ने मैच भी गवां दिया, लेकिन मैच के दौरान आवेश खान की गेंद पर लगातार दो बार मैच छूटे, जिसके बाद खिलाड़ी ने आपा खो दिया।

एक ओवर में एक नहीं दो-दो कैच छूटे

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे मैच में एक नही बल्कि चार कैच छूटे। यहां तक कि 37वां ओवर जोकि आवेश खान लेकर आए थे। उनकी पहली बॉल को क्लासेन का कैच मोहम्मद सिराज के हाथ से छिटक गया। ये कैच देखने में आसान लग रहा था। बल्लेबाज क्लासेन ने गलती से ये शॉट आसमान की ओर ज्यादा लंबा कर दिया था, लेकिन मोहम्मद सिराज के हाथ से कैच छिटक गया।

Also Read : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह की कौन लेगा जगह? इन 2 खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे

लेकिन अति तो तब हो गई जब अगली ही गेंद पर जब स्ट्राइक बदली तब आवेश खान की इस दूसरी गेंद पर डेविड मिलर का कैच छूट गया। इस बार फील्डर रवि बिश्नोई गेंद के नीच थे। ड्राइव लगाते वक्त गेंद खिलाड़ी के हाथ से छिटक गई। आवेश खान को विकेट के दो मौके मिले, लेकिन एक भी विकेट नहीं मिल सका।

टीम इंडिया को मिली 9 रनों से हार

भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच पहले वनडे मैच जोकि 40 ओवर्स का था। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीता, लेकिन मैच साउथ अफ्रीका टीम ने जीत लिया। साउथ अफ्रीका टीम 40 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 249 रन बना सकी। बदले में टीम इंडिया 40 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 240 रन बना सकी,  जिसके बाद भारतीय टीम की 9 रन से हार हुई और सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 1-0 से बढ़त बना ली।

Also Read : बाबर आजम को पीछे छोड़ आईसीसी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने मचाया तहलका, हार्दिक पंड्या के नाम की भी है धूम

Published on October 7, 2022 8:29 am