जसप्रीत बुमराह अपने आलोचकों से निकले एक कदम आगे, करारा जवाब देते हुए भौंकते कुत्ते से कर दी तुलना
जसप्रीत बुमराह अपने आलोचकों से निकले एक कदम आगे, करारा जवाब देते हुए भौंकते कुत्ते से कर दी तुलना

भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH)  एशिया कप (ASIA CUP) के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) से भी स्ट्रैस फ्रैक्चर के चलते बाहर हो चुके हैं। चोट से ठीक होने के बाद बुमराह सिर्फ दो मैच आस्ट्रेलिया (AUSTRALIA) के खिलाफ सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे। उसके बाद वह चोटिल होकर साऊथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए।

बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद फैंस का गुस्सा जमकर बुमराह पर फूटते हुए दिखा रहा है। फैंस उन्हें जमकर ट्रोल करते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन अब बुमराह ने भी पलटवार करते हुए ट्रोलर्स को आईना दिखा दिया हैं। बुमराह ने आलोचकों की तुलना भौंखते हुए कुत्ते से कर दी हैं।

जसप्रीत बुमराह ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 की शुरूआत 16 अक्टूबर से होने वाली है। भारत (INDIA) अपना पहला मुकाबला सबसे बड़े राउवल पाकिस्तान (PAKISTAN) के साथ 23 अक्टूबर को खेलती हुई नजर आएगी। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत को अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) की कमी जमकर खलने वाली हैं। जो स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते बाहर हो गए हैं।

फैंस लगातार बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर ट्रोल करते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन फैंस को यह बात समझने की सख्त जरूरत हैं कि कोई भी खिलाड़ी वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट छोड़ना नहीं चाहता हैं। लेकिन हालात ऐसे रहते हैं कि उन्हें मजबूरन यह करना पड़ता हैं।

जसप्रीत बुमराह ने ट्रोलर्स पर निशाना साधते हुए अपने इंस्टाग्रम स्टोरी पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें करारा जवाब दे दिया हैं। बुमराह द्वारा शेयर की गई तस्वीर में लिखा हैं- “अगर आप हर भौंकते कुत्ते को रूककर पत्थर मारेंगे तो आप कभी अपनी मंजिल तक नहीं पहुंचेंगे।” 

jasprit bumrah 94674324

जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट की अब तक नहीं हुई घोषणा

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हैं कि आखिर कौन बुमराह का रिप्लेसमेंट होगा? मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों के नाम इस वक्त सामने आ रहे हैं। लेकिन अब तक बीसीसीआई ने आधिकारीक जानकारी शेयर नहीं की हैं।

मोहम्मद शमी (MOH. SHAMI) जिन्होने पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब तक भारत के लिए कोई टी20 मुकाबले नहीं खेले हैं। वहीं सिराज (MOH. SIRAJ) का फॉर्म टी20 में बिल्कुल भी शानदार नहीं हैं।

दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) हाल ही में हुए साऊथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए हैं। देखना दिलचस्प होगा की बुमराह की गैरमौजूदगी में किस खिलाड़ी की किस्मत चमकती हुई नजर आएगी।

ALSO READ:IND vs SA: BCCI ने बदला पहले वनडे का समय, अब डेढ़ बजे नहीं बल्कि इस समय शुरू होगा मैच, जानिए क्या है नया समय

Published on October 6, 2022 2:06 pm