जसप्रीत बुमराह जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की वनडे श्रृंखला ( IND VS SA) का पहला मैच टीम इंडिया 9 रन से हारकर सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद भी हार का मुंह देखा है। बारिश के कारण खेल को 40 ओवर के लिए सीमित किया गया।

टॉस हारने के बाद साउथ अफ्रीका टीम ने 40 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 249 रन बनाए। बदले में टीम इंडिया 40 ओवर्स में 8 विकेट खोने के बाद 240 रन ही बना सकी। इस मैच में टीम इंडिया की हार के बाद जसप्रीत बुमराह के लिए एक विकल्प नजर आ रहा है। जोकि आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया के साथ बुमराह के स्थान पर चुना जा सकता है।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 9 रन से हार का मुंह देखा है। भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है, लेकिन बीसीसीआई ने अभी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के विकल्प का ऐलान नही किया है।

ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बाद इसका ऐलान किया जाएगा। तब टीम इंडिया के ऑल राउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका दिया जा सकता है।

ऑल राउंडर प्रदर्शन किया शार्दुल ठाकुर ने

ऑल राउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया से लंबे वक्त से बाहर हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने 8 ओवर्स में 35 रन खर्च किए। जोकि मात्र 4.38 की इकॉनमी से खर्चे। इसी के साथ एक ओवर मेडन भी डाला। वहीं बल्लेबाजी में भी 31 गेंदे 106 के स्ट्राइक रेट से 33 रन बनाए। इसमें खिलाड़ी ने 5 चौके भी लगाए। शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में ऑल राउंडर प्रदर्शन किया है।

Also Read : ICC T20 World Cup 2022: भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के बीच आई बुरी खबर, चोटिल होकर बाहर टी20 विश्व कप से हुआ ये खिलाड़ी, अब किसे मिलेगी जगह?

25 टी20 मैच में लिए 33 विकेट

शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए 25 टी20 मैच में 33 विकेट झटके हैं। इस दौरान खिलाड़ी का गेंदबाजी औसत 23.39 का रहा है। खिलाड़ी ने 27 रन देकर चार विकेट लिए, जोकि शार्दुल ठाकुर का बेस्ट बॉलिंग स्कोर है। शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह के स्थान कर मौका दिया जा सकता है। रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में टीम को एक ऑल राउंडर खिलाड़ी मिल सकता है।

Also Read : “वह किसी भी भूमिका में टीम इंडिया में फिट नहीं बैठ रहा है” ऋषभ पंत पर भड़के जडेजा, टी20 विश्व कप से पहले कही ये बात

Published on October 7, 2022 8:47 am