संजय बांगर की भविष्यवाणी बताया कौन सी टीम बनेगी टी20 विश्व कप 2022 की विजेता? भारत पर कही ये बात
संजय बांगर की भविष्यवाणी बताया कौन सी टीम बनेगी टी20 विश्व कप 2022 की विजेता? भारत पर कही ये बात

T20 World Cup : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team 2022) ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है। आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए जीत के लिए टीम इंडिया प्रबल दावेदार है। टीम का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ है। ऑस्ट्रेलिया के साथ ही टीम इंडिया इस खिताब के फाइनल तक पहुंचेगी, ऐसा कई दिग्गजों का अनुमान है, लेकिन अब टीम इंडिया के एक दिग्गज ने बताया है कि आखिर भारतीय क्रिकेट टीम इस साल विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार क्यों है? जानिए क्या है पूरी बात..

संजय बांगर ने कहा पाक से बेहतर है टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच रह चुके संजय बांगर ने भारतीय टीम के आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम को बेहतर कहा है। संजय बांगर का कहना है कि आगामी 23 अक्टूबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान टी20 मैच के लिए भारतीय टीम की स्थिति अच्छी है। भारतीय क्रिकेट टीम बल्लेबाजी विभाग में पाकिस्तान टीम की तुलना में काफी बेहतर है।

संजय बांगर ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम के पास चार या पांच मैच विनर टीम में शामिल हैं। जोकि इस समय काफी अच्छी फॉर्म में भी हैं। अब आईसीसी टी20 विश्व कप के भारत के पास तीन सप्ताह से भी कम समय है। भारत और पाकिस्तान मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 चरण में एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

टी20 विश्व कप जीत सकती है भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के पास कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और पूर्व कप्तान विराट कोहली का फॉर्म में आना काफी अच्छा है। साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं। संजय बांगर ने कहा,

“टीम इंडिया ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ कुछ अच्छे मैच खेले हैं और भारतीय टीम ज्यादा बेहतर में इस बात से होगी कि यह एक अधिक संपूर्ण टीम है, जो सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है”।

Also Read : 2007 और 2011 विश्व कप जीतने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को टी20 विश्व कप 2022 जीताने के लिए किया ये काम

भारत की बल्लेबाजी भारत की ताकत

संजय बांगर ने टीम इंडिया की ताकत को बताते हुए कहा कि

“मुझे लगता है, बल्लेबाजी विभाग में, यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान बाबर और रिजवान की तरह अपने शीर्ष क्रम पर निर्भर है।।जबकि भारतीय टीम वास्तव में कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। उसके पास चार या पांच मैच विजेता हैं। लेकिन भारतीय टीम के पास इस मायने में टैलेंट है कि अगर जसप्रीत बुमराह की जगह दीपक चाहर फिट होते हैं। तो आप गेंद को ऊपर की ओर स्विंग कराने की उनकी क्षमता और अर्शदीप सिंह को भी स्पष्ट रूप बेहतर करते देख सकते हैं”।

Also Read : 2007 और 2011 विश्व कप जीतने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को टी20 विश्व कप 2022 जीताने के लिए किया ये काम

Published on October 7, 2022 11:13 am