युजवेंद्र चहल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच t20 सीरीज का पहला मुकाबला वीडियो गुरुवार यानी कि 3 अगस्त को ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहां भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के हाथों 4 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। भारतीय टीम जहां 150 रनों का लक्ष्य पूरा करने में नाकामयाब रही तो वही मैदान पर भारतीय टीम का एक ऐसा कन्फ्यूजन देखने को मिला। जिसको सुलझाने के लिए खुद अंपायर को बीच में आना पड़ा।

मैदान पर फैला कन्फ्यूजन

150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम मैं जब अपना आठवां विकेट गंवाया तो बल्लेबाजी के लिए चहल पूरी तरह से तैयार थे। चहल भले ही अपने गेंदबाजी के लिए काफी मशहूर हो लेकिन उनकी खराब बल्लेबाजी को हर कोई जानता है। कुलदीप ने 9 गेंदों पर 7 रन बनाए तो वही चहल मैदान की ओर चल पड़े। लेकिन इस बीच में कप्तान हार्दिक और कुछ ने रोकने की कोशिश की। लेकिन तब तक चहल मैदान पर आ चुके थे।

कोच और कप्तान की वजह से गड़बड़ हुई चीजें

दरअसल चहल हेलमेट और बल्ले को लेकर के मैदान पर जा रहे थे तो इस बीच में कप्तान और कोच ने रोकने की कोशिश की। हार्दिक और कोच द्रविण चाहते थे कि चहल की जगह बल्लेबाजी के लिए डेब्यू कर रहे हैं मुकेश कुमार जाएं । लेकिन ऐसा नहीं हुआ मैदान पर फैले इस तरीके की कन्फ्यूजन को देखकर अंपायर को बीच में आना पड़ा और आईसीसी के नियम के तहत चहल को ही मैदान पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला।

क्या कहता है आईसीसी का नियम

दरअसल बता दे क्या आईसीसी के नियम में यह बात साफ तौर पर बताई गई है कि जब भी कोई बल्लेबाज मैदान पर बल्लेबाजी के लिए पहुंच गया है तो आप किसी अन्य बल्लेबाज कुछ की उसकी जगह पर नहीं भेज सकते। अगर चहल मैदान पर नहीं पहुंचे होते तो मुकेश को भेजा जा सकता था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Read More : ‘मुझे वर्ल्ड कप 2023 टीम में जगह नहीं मिली तो..’, वेस्टइंडीज में 8 विकेट चटकाने के बाद बोले Shardul Thakur, दिया बड़ा बयान

Published on August 4, 2023 11:54 am