264462 compressed

इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप 2023 का टूर्नामेंट आयोजित होगा। इस साल वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए ये टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। वह इस बीच क्रिकेट के फैंस को गुरुवार को एक देश की टीम की कप्तान ने पूरे टूर्नामेंट से खुद को बाहर किया है।

इस खिलाड़ी ने दिया कप्तानी पद से इस्तीफा

एशिया कप शुरू होने में जहां बेहद कम समय बचा है तो वह इसका शेड्यूल पहले से ही रिलीज कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुट गई है लेकिन इस बीच बांग्लादेश टीम उस टूर्नामेंट के पहले ही बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज तमीम इकबाल ने वनडे कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है।

पद छोड़ने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में दिया बयान

खिलाड़ी ने पर छोड़ने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में बड़ी बात कही उन्होंने कहा कि ” पद छोड़ना सबसे अच्छी बात होगी। मैंने आज प्रधानमंत्री से बात की और मैंने उन्हें मैसेज भी कर दिया और उन्होंने मुझे सब कुछ बहुत अच्छी तरीके से समझाया। सबसे खास बात यह है कि टीम की भलाई के लिए मुझे कप्तानी छोड़ देनी चाहिए और जब भी अवसर मिले खिलाड़ी के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देने का भी प्रयास पूरा करूंगा”

इस वजह से छोड़ी कप्तानी

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाड़ी ने अपनी पीठ की चोट की वजह से एशिया कप से खुद को बाहर रखने का फैसला किया है। तमीम इकबाल अपनी पीठ की चोट से उबर रहे हैं वह हाल ही में मेडिकल चेकअप के लिए इंग्लैंड गए थे पूरी तरीके से फिट नहीं है।

Read More : इमर्जिंग एशिया कप 2023 में धमाल मचाने वाले इन 2 खिलाड़ियों पर लग सकती है आईपीएल 2024 में करोड़ो की बोली

Published on August 4, 2023 12:30 pm