Placeholder canvas

इमर्जिंग एशिया कप 2023 में धमाल मचाने वाले इन 2 खिलाड़ियों पर लग सकती है आईपीएल 2024 में करोड़ो की बोली

यश ढुल की कप्तानी में भारत-ए की टीम फ़िलहाल पाकिस्तान-ए खिलाफ़ टूर्नामेंट का फ़ाइनल खेल रही है। इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम ने अपने सभी मैच में जीत दर्ज करते हुए फ़ाइनल तक का सफ़र तय किया। इस बीच टीम के लिए कई युवा खिलाड़ी उभर कर सामने आए।

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे उन दो युवा खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल 2024 में काफ़ी महंगी रकम में बिक सकते हैं। आईपीएल में हिस्सा लेने वाली टीमें इन दोनों खिलाड़ियों को अपने साथ शामिल करना चाहेंगी। ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ़ फ़ाइनल के दौरान भी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

इन दो खिलाड़ियों के लिए आईपीएल 2024 में लग सकती है बड़ी बोली…

मानव सुथार

राजस्थान के श्रींगगानगर से तअल्लुक़ रखने वाले गेंदबाज़ी ऑलराउंडर मानव सुथार ने पूरे टूर्नामेंट में भारत-ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक 4 मैचों में उम्दा गेंदबाज़ी करते हुए कुल 9 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा युवा ऑलराउंडर ने घरेलू क्रिकेट में बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया है।

फ़र्स्ट-क्लास क्रिकेट में मानव ने अभी तक कुल 8 मैच खेल कर 15 पारियों में 44 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान 20 वर्षीय गेंदबाज़ ने कुल 2 बार एक पारी में 5 विकेट और चार बार एक पारी में 4 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं अपने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत उन्होंने इमर्जिंग एशिया कप 2023 से ही की है।

निकिन जोस

22 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ निकिन जोस ने घरेलू क्रिकेट में अभी तक शानदार प्रदर्शन करते हुए सब का अपनी ओर खींचा है। मौजूदा इमर्जिंग एशिया कप 2023 में वो एक अर्धशतक के साथ कुल 111 रन बना चुके हैं। अभी तक निकिन ने घरेलू क्रिकेट में कुल 14 लिस्ट-ए मैच खेले हैं।

इन मैचों में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 55.80 के बेहतरीन औसत से 558 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक भी दर्ज हैं। दोनों खिलाड़ियों के निरंतर शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि अगले साल आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान सभी टीमों की नज़र इन पर होगी।

ALSO READ: Team India: 3 भारतीय खिलाड़ी जो कभी भी ले सकते हैं संन्यास, रोहित की कप्तानी में बर्बाद हुआ करियर!