ishant sharma

टीम इंडिया (Team India) की कमान इस वक्त रोहित शर्मा के हाथों में हैं। कई खिलाड़ियों को उनके नेतृत्व में मौके मिल रहे हैं तो कुछ के लिए टीम में जगह बना पाना मुश्किल हो रहा है। यही वजह है कि कुछ खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कभी भी रिटायरमेंट अनाउंस कर सकते हैं।

आइये जानते हैं 3 खिलाड़ियों के विषय में जिनका रोहित शर्मा के नेतृत्व में करियर बर्बादी की कगार पर पहुंच चुका है।

ईशांत शर्मा

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का दर्ज है। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था। इसके बाद से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।

ईशांत शर्मा ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 105 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 311 विकेट हासिल किए हैं।

ऋद्धिमान साहा

इस लिस्ट में दूसरा नाम टीम इंडिया (Team India) के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का दर्ज है। इस खिलाड़ी के लिए टीम में जगह बना पाना मुश्किल हो गया है। युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी में साहा की वापसी नामुमकिन लग रही है।

अब टीम में ऋषभ पंत और केएस भरत जैसे प्लेयर्स शामिल हैं जो सेलेक्टर्स की पहली पसंद हैं। साहा ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 40 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 29.41 के औसत से 1353 रन बनाए हैं।

हनुमा विहारी

धाकड़ बल्लेबाज हनुमा विहारी की वापसी अब मुश्किल नज़र आ रही है। इस खिलाड़ी को आखिरी बार जुलाई, 2022 में खेलते हुए देखा गया था। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इस टेस्ट मैच में उन्होंने पहली पारी में 20 रन और दूसरी पारी में 11 रन बनाए थे।

इस मैच के बाद उन्हें टीम इंडिया (Team India) में जगह मिलना बंद हो गई। 29 वर्षीय बल्लेबाज ने भारत के लिए अब तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 33.56 के औसत से 839 रन बनाए हैं।

ALSO READ: मजह 19 साल की उम्र में सनी लियोनी की मां उनके नाम से करने लगी थीं नफरत, एक्ट्रेस ने बताई ये वजह

Published on July 23, 2023 6:21 pm