Placeholder canvas

वेस्टइंडीज ने तोड़ा हार्दिक पंड्या का घमंड, IPL समझ कर खेल रहे कप्तान पांड्या के इस गलती से हारी भारतीय टीम, 4 रन से शर्मनाक हार

आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया. टाॅस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 149 रन लगाया. जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में सिर्फ 145 रन बना सकी और मैच 4 रन से हार गई. वेस्टइंडीज पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

वेस्टइंडीज ने बनाया 149 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को ब्रैंडन किंग ने एक अच्छी शुरुआत देने का प्रयास किया. किंग ने 19 गेंदो में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रनों की पारी खेली. लेकिन दूसरी तरफ से उनको काइल मेयर्स का साथ न मिला इसलिए वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहतर नही हो पाई. दोनों ही सलामी बल्लेबाजों को युजवेंद्र चहल ने एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन लौटा दिया. बीच में वेस्टइंडीज के तरफ से पूरन ने 41 और कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 48 रनों की उपयोगी पारी खेली जिससे वेस्टइंडीज 20 ओवर में 149 रन के योग तक पहुंच पाया.

वेस्टइंडीज के पास कुलदीप का जवाब नही था

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कुलदीप यादव के चाईनामैन गेंदबाज में फंस गए. कुलदीप ने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन दिया और जाॅनसन चार्ल्स का विकेट अपने नाम किया. वही लंबे समय बाद वापही कर रहे युजवेंद्र चहल ने 3 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किया. दो विकेट तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी मिले और एक विकेट कप्तान हार्दिक पंड्या ने चटकाया.

हार्दिक पंड्या का गैर-ज़िम्मेदारी भरा खेल, भारत चार रन से हारा

150 रनों का लक्ष्य सुनने में बहुत छोटा लगता है. लेकिन इसी लक्ष्य को चेज़ करने में भारतीय टीम के पसीने छूट गए. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल तीसरे ओवर में अकील होसेन के हाथों स्टंपिंग हो गए. वही दूसरी तरफ ईशान किशन सिर्फ 6 रन बनाकर तेज गेंदबाज मैककॉय के शिकार बन गए. सुर्यकुमार यादव और डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने जरूरी उपयोगी पारियां खेली. सूर्यकुमार यादव 21 रन बनाकर आउट हुए तो तिलक वर्मा ने 22 गेंदो में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली. कप्तान हार्दिक पंड्या जरूरत के वक्त सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए तो संजू सैमसन भी सिर्फ 12 रन बनाकर रन आउट हो गए. अंत में 13 रन बनाकर अक्षर पटेल ने जरूर कुछ देर उम्मीद बांधी लेकिन उनके आउट होता ही भारत यह मैच हार गया.

ALSO READ:एशिया कप से पहले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ने लिया संन्यास, 15 साल के करियर का हुआ अंत