TEAM INDIA ASIA CUP 2023

भारतीय टीम के लिए साल 2008 में वनडे डेब्यू करने वाले इस धाकड़ बल्लेबाज ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट के ऐलान की घोषणा कर दी है। बता दें कि यह बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए काफी लंबे समय तक रहे लेकिन चोटिल और कम मौके मिलने की वजह से लगभग 8 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को खत्म करते हुए खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड भी काफी शानदार रहा है।

धाकड़ बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान

खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम और बंगाल के अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी है। जिन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है।

बताने की मनोज तिवारी ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अपने सन्यास की जानकारी दी है। डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार खेल दिखाने वाले मनोज ने भारत के लिए 12 वनडे और टी-20 मुकाबले खेले हैं।

सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

मनोज तिवारी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से फोटो को शेयर किया और उसके साथ एक खास कैप्शन भी लिखा उन्होंने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा है कि,

“क्रिकेट के खेल को अलविदा. इस खेल ने मुझे सब कुछ दिया. मैं जो भी सपना देखा, वह हर चीज इस खेल ने दी. मुझे बचपन से कोचिंग देने वाले सभी कोचों का शुक्रिया. इन सभी ने मेरी उपलब्धियों में अहम भूमिका निभाई है. मेरी क्रिकेट की यात्रा में मेरे कोच मनबेंद्र घोष पिलर की तरह खड़े रहे. मेरे माता-पिता को शुक्रिया. इन दोनों ने मुझ पर कभी भी पढ़ाई या किसी और तरह का दबाव नहीं बनाया. मेरी वाइफ को शुक्रिया. वह हमेशा, हर परिस्थिति में मेरे साथ रहीं। “

मनोज तिवारी का क्रिकेट करियर

भारत की अभी तक 12 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 286 रन बनाए हैं । तिवारी ने भारत के लिए तीन टी-20 मुकाबले भी खेले हैं वही 141 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में उन्होंने 29 शतक और 45 अर्धशतक की मदद से 9908 रन बटोरे हैं।

इतना ही नहीं फर्स्ट क्लास फॉर्मेट में तिहरा शतक लगा चुके हैं और उनका बेहतरीन नाबाद स्कोर 303 रनों का है। आईपीएल में भी खिलाड़ी का काफी अच्छा रिकॉर्ड है उन्होंने 98 आईपीएल मुकाबला खेलते हुए 1695 रन बनाए हैं।

ALSO READ: IND vs WI: ‘हमें कुछ लग्जरी नहीं चाहिए, बस…’ हार्दिक पांड्या हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड पर गुस्सा, सीरीज जीतने के बाद की शिकायत

Published on August 3, 2023 9:18 pm