TOMATO PRICE DROP

इन दिनों देश में बढ़ती महंगाई से हर कोई परेशान है। सभी समानों के कीमत बढ़ते ही जा रहा हैं। लगातार बढ़ती महंगाई से आम लोग परेशान हैं। ऐसे में उत्तराखंड की मंडी परिषद ने आम आदमी की जेब पर ज्यादा भारी असर ना पड़े इसके लिए एक पहल की शुरुआत की है।

हाल ही में टमाटर के दाम 150 से ₹180 प्रति किलो तक पहुंच गया है। इसको देखते हुए उत्तराखंड में एक पहल की गई है। जहां पर अब टमाटर 50 से ₹70 किलो में मिल सकेगा।

टमाटर की सस्ते दाम के लिए की गई है ये तैयारी

बता दें कि देहरादून स्थित निरंजनपुर सब्जी मंडी में सुबह 2 घंटे सस्ते टमाटर की बिक्री की तैयारी की गई है। वहीं ऋषिकेश और रुड़की में भी मंडी के काउंटर पर सस्ते टमाटर को उपलब्ध कराया जाएगा। जिसके बाद खरीदारों का मोबाइल नंबर और नाम के रजिस्टर में दर्ज कराया जा रहा है। जिससे कि बार-बार टमाटर खरीदने वालों पर नजर रख सके और एक व्यक्ति को 2 किलो से ज्यादा टमाटर नहीं खरीदने को मिलेगा।

उत्तराखंड में सस्ते हुए टमाटर

उत्तर प्रदेश के साथ ही साथ हर राज्य में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड राज्य में भी टमाटर के दाम में आग लगा हुआ है। बारिश की वजह से टमाटर की कीमतों में तेजी से इजाफा हुआ है।

ऐसे में पहाड़ी इलाकों में सड़कें बंद हो गई हैं। बाढ़ के हालात हैं ऐसे में और भी ज्यादा महंगाई है। इसलिए वहां एक नई पहल शुरू की गई है। जिसमें सुबह 2 घंटे तक टमाटर सस्ते रेट में मिलेंगे।

चार धाम यात्रा के मार्ग पर टमाटर 160 से ₹180 प्रति किलो तक बिक रहा है, जिसको देखते हुए एक नई शुरुआत की गई।

ये भी पढ़ें- सनी देओल और ऐश्वर्या राय पहली बार इस फिल्म में किए गये थे कास्ट, इस वजह से आज तक रिलीज नही हुई फिल्म