Placeholder canvas

सनी देओल और ऐश्वर्या राय पहली बार इस फिल्म में किए गये थे कास्ट, इस वजह से आज तक रिलीज नही हुई फिल्म

बॉलीवुड में केवल वही फिल्में नहीं होती जो पर्दे पर रिलीज होती है. कई ऐसी फिल्में भी होती है जो बन तो जाती है, लेकिन रिलीज नहीं हो पाती है. आज हम एक ऐसी ही फिल्म की बात करने जा रहे हैं, जो 26 साल पहले करोड़ो रुपए में बनी थी, लेकिन आज वह फिल्म एक डिब्बा बंद है, जिसमें ऐसी जोड़ी को देखा गया था जो कभी परदे पर नजर नही आई.

आज भी कहा जाता है कि अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह फिल्म आ जाती है, तो फिर यह फिल्म अच्छी खासी कमाई कर सकती थी.

इन दो कलाकारों को किया गया था कास्ट

26 साल पहले सनी देओल और ऐश्वर्या राय बच्चन को एक फिल्म में कास्ट किया गया था यानी कि आज से 26 साल पहले 1997 में दोनों ने एक फिल्म साइन की थी जिसके गानों के साथ-साथ फिल्म का कुछ हिस्सा भी सूट कर लिया गया था, लेकिन आज तक यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई.

आप यह जानकर चौक जाएंगे कि इस फिल्म को बनाने में करोड़ों तक खर्च लगा. इसके बावजूद भी इसे रिलीज करने के बारे में आज तक नहीं सोचा गया.

फिल्म को बनाने में करोड़ों का आया था खर्च

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उसका नाम ‘इंडियन’ था, जो साल 1997 में बनने वाली थी और इसमें सनी देओल और ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिका में नजर आने वाले थे. इस फिल्म को पदम कुमार डायरेक्ट कर रहे थे और पहलाज निहलानी द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा था.

इस फिल्म को आज से 26 साल पहले बनाने में लगभग साढे़ 4 करोड़ रुपए का खर्च आया, जहां मेकर्स ऐश्वर्या राय को लेकर काफी एक्साइटेड थे, लेकिन किसी कारणवश इस फिल्म को न रिलीज करने का फैसला किया गया.

इस वजह से डिब्बाबंद हुई फिल्म

इस फिल्म में सनी देओल और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी कलाकारों को लिया गया था, जहां कलाकारों को मेकर्स से और मेकर्स को कलाकारों से काफी उम्मीदें थी, क्योंकि ये पहली बार था जब दोनों को एक साथ पर्दे पर लाया गया था, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि यह फिल्म डिब्बा बंद हो गई.

उस वक्त ये बहुत बड़े बजट की फिल्म थी, जिस कारण मेकर्स को फिल्म बंद करना पड़ा और एक साथ सनी देओल और ऐश्वर्या राय को देखने का सपना टूट गया. साल 2001 में इसी नाम से एक फिल्म बनी जिसमें सनी देओल के साथ शिल्पा शेट्टी साइन किया गया था.

ALSO READ: पति ने कर्ज लेकर बनाया नर्स, नौकरी मिलते ही पत्नी हुई फरार