Placeholder canvas

विराट कोहली नहीं बल्कि ये खिलाड़ी तोड़ेगा Sachin Tendulkar के शतकों का महा रिकार्ड, नाम सुनते ही कांपते हैं गेंदबाज

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने करियर में 100 शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया है, जिसे आज तक तोड़ना तो दूर को इसके इर्द-गिर्द भी नहीं पहुंच पाया है. टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी विराट कोहली एक तरफ तेजी से सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहे हैं.

इस बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो विराट कोहली से पहले ही सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar) के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने की काबिलियत रखता है.

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ेगा ये खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar) के नाम क्रिकेट के सभी प्रारूपों को मिलाकर 100 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज हैं. इस वक्त देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, सचिन तेंदुलकर के 51 शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.

उन्होंने अभी तक 32 शतक लगा लिया है जो केवल अब 20 शतक दूर है. स्टीव स्मिथ ने अभी तक 100 टेस्ट मैचों में 9137 रन बनाए है. इसके बाद 30 शतकों के साथ जो रूट आगे हैं और तीसरे नंबर पर 28- 28 शतको के साथ विराट कोहली और केन विलियमसन है.

जल्द टूटने वाला है Sachin Tendulkar का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के टेस्ट क्रिकेट में 51 शतकों की वर्ल्ड रिकॉर्ड को सबसे ज्यादा स्टीव स्मिथ से खतरा है, जिस रफ्तार से वह टेस्ट क्रिकेट में शतक पर शतक लगा रहे हैं ऐसे में यह तय है कि आने वाले 5 साल में वह सचिन तेंदुलकर के 51 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

साल 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में लेग स्पिनर के रूप में स्मिथ ने डेब्यू किया था जिस वक्त वह निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे पर 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के मामले में उन्हें 1 साल के लिए बैन कर दिया गया था जो अब अपना कमाल दिखाने के लिए तैयार है.

ALSO READ: प्रतिभाशाली होने के बावजूद एक मौके की तलाश में भटक रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, रोहित-द्रविड़ नहीं दे रहे टीम इंडिया में मौका!