Placeholder canvas

प्रतिभाशाली होने के बावजूद एक मौके की तलाश में भटक रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, रोहित-द्रविड़ नहीं दे रहे टीम इंडिया में मौका!

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज  के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने हार्दिक पांड्या को कप्तान और सूर्यकुमार यादव को उप-कप्तान नियुक्त किया है। बीसीसीआई द्वारा सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में कई नए प्लेयर्स को जगह दी गई है जबकि अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को एक बार फिर नज़रअंदाज कर दिया गया है।

आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियो के विषय में बताएंगे जो बीसीसीआई की आंतरिक राजनीति का शिकार हो रहे हैं। उनका करियर टीम इंडिया में जगह मिलने के इंतज़ार में बर्बाद हो रहा है।

रिंकू सिंह

इस लिस्ट में पहला नाम धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह का दर्ज है। आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी ने विस्फोटक प्रदर्शन किया था। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 59.25 के औसत और 149.52 के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए।

इसके अलावा उनके द्वारा लगातार 5 गेंदों पर ठोके गए 5 छक्के भला कौन भूल सकता है। इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बनाया है। उम्मीद है कि आयरलैंड सीरीज में उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा।

शिवम दुबे

आईपीएल 2023 में धाकड़ बल्लेबाज शिवम दुबे ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 14 मैचों में 37.63 के औसत और 159.12 के स्ट्राइक रेट से 411 रनों की पारी खेली।

माना जा रहा था कि उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए सेलेक्टर्स उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त में शुरु होने जा रही टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शिवम दुबे बीसीसीआई की आंतरिक राजनीति का शिकार हो रहे हैं।

शिवम मावी

टीम इंडिया के लिए 6 टी20 मैच खेल चुके शिवम मावी को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया है। हाल ही में शिवम मावी ने दलीप ट्रॉफी 2023 में घातक प्रदर्शन किया था।

उन्होंने सेंट्रल जोन की तरफ से खेलते हुए वेस्ट ज़ोन के बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव और सरफराज़ खान को आउट किया था। इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया।

ALSO READ: Ashes 2023: “क्या मूंछ कटवाने के पैसे दिए” प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में ट्रेविस हेड से पूछे गए अजीबोगरीब सवाल, क्रिकेटर ने दिया ये जवाब