Placeholder canvas

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की बदौलत खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया में टिके हुए हैं ये 3 खिलाड़ी, चयनकर्ता भी नहीं कर सकते बाहर!

बहुत जल्द टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलते हुए देखा जाएगा। भारतीय टीम इस दौरे के लिए कैरिबियाई धरती पर कदम रख चुकी है और ग्राउंड पर जमकर पसीना बहा रही है।

सेलेक्टर्स ने इस दौरे के लिए जिन खिलाड़ियों को सेलेक्ट किया है उनमें अनुभवी और युवा दोनों शामिल हैं। हैरानी की बात ये है कि बीसीसीआई द्वारा अनाउंस किए गए स्क्वॉड में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है जो टीम इंडिया में शामिल होना बिल्कुल भी डिजर्व नहीं करते हैं।

आवेश खान

तेज गेंदबाज आवेश खान का नाम इस सूची में टॉप पर है। इस गेंदबाज को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु होने जा रही टी20 सीरीज के लिए सेलेक्ट किया गया है। आईपीएल 2023 में उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया।

इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह दे दी गई है। वह भारत के लिए 5 वनडे खेल चुके हैं जिनमें सिर्फ 3 विकेट ही चटका सके हैं। वहीं, 15 टी20 मैचों में आवेश खान ने 13 विकेट हासिल किए हैं।

इशान किशन

इस लिस्ट में दूसरा नाम युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन का शामिल है। उन्हे कप्तान और कोच की मेहरबानी के बदौलत टीम इंडिया में भरपूर मौके मिल रहे हैं। लेकिन वे उन अवसरों का फायदा उठाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

भारत के लिए 25 टी20 मैच खेल चुके किशन ने 25.11 के औसत से सिर्फ 653 रन बनाए हैं। इन आंकड़ों को देखने के बावजूद उन्हें वेस्टइंडीदज के खिलाफ सीरीज में मौका दिया गया है।

कुलदीप यादव

चाइनामैन गेंदबाजी के लिए मशहूर कुलदीप यादव भी वेस्टइंडीज के खिलाफ सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड का हिस्सा हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया था। 14 मैचों में वे सिर्फ 10 विकेट ही हासिल कर सके थे। इसके बावजूद भी उन्हें टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है।

ALSO READ: एशिया कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, बुमराह और केएल राहुल की वापसी, जानिए कौन होगा कप्तान