Placeholder canvas

IND vs WI: पहले टेस्ट में रोहित शर्मा तोड़ेंगे इन खिलाड़ियों का दिल, प्लेइंग 11 में इन खिलाड़ियों को मौका देंगे कप्तान हिटमैन!

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट तीन वनडे और पांच मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से खेला जाएगा। बता दें कि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला वेस्टइंडीज के डोमनिका में भारतीय समय के मुताबिक 7:30 बजे से खेला जाएगा। ऐसे में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगे आइए डालते हैं एक नजर।

कुछ ऐसा होगा टीम काओपनिंग आर्डर

बात अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट में बात अगर सलामी जोड़ी की करें, टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ आईपीएल में धमाल मचाने वाले यशस्वी जायसवाल ओपनिंग कर सकते हैं।

बता दें कि यशस्वी ने अभ्यास मैचों के दौरान सलामी बल्लेबाज के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसको देखते हुए यह कहा जा रहा है कि यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।

कुछ ऐसा होगा टीम का मिडिल ऑर्डर

वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर 3 पर तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल खेल सकते हैं। कई पोस्ट में दावा भी किया जा रहा है कि गिल टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा की जगह नंबर 3 पर खेलते हुए दिखाई देंगे।

हालांकि इसको लेकर के अभी तक कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं की गई है। वहीं नंबर चार पर विराट कोहली और नंबर पांच पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे मैदान पर उतर सकते हैं।

टीम में शामिल होगा यह विकेटकीपर और स्पिनर

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका मिल सकता है। तो वहीं केएस भरत की खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन को देखकर उनका ड्रॉप होना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं नंबर 7 पर रविंद्र जडेजा उतरेंगे। पहले टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन को मौका मिल सकता है।

अश्विन और जडेजा दोनों ही घातक स्पिन गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं। गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट को तेज गेंदबाज के रूप में जगह मिल सकती है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट.

ALSO READ: प्रतिभाशाली होने के बावजूद एक मौके की तलाश में भटक रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, रोहित-द्रविड़ नहीं दे रहे टीम इंडिया में मौका!