LPG CYLINDER PRICE

एक बार फिर से एलपीजी सिलेंडर के दाम को अपडेट किया गया है। लगातार बढ़ती मंहगाई से लोग परेशान हैं। इंडियन ऑयल की वालों की वेबसाइट के अनुसार कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बदलाव नहीं हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1103 रुपए है तो कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का दाम 1773 रुपए ही रहेगा।

आपको बता दें कि जून के महीने में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 83 रुपए की कटौती की गई थी। वहीं मार्च 2023 में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बदलाव होने वाला था। इससे पहले कीमत में बदलाव जुलाई 2022 में हुआ था। तब राजधानी दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1053 रुपए था और 1103 रुपए था।

500 रुपए में मिलेगा सिलेंडर

बता दें कि 500 रुपए में गैस सिलेंडर में मिलता है। यह जानकारी आज हम आपको देंगे कि कहां आपको  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 500 रुपए में गैस सिलेंडर का तोहफा दिया। यह तोहफे का लाभ उठाने के लिए बीपीएल कार्ड और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना नाम से जुड़ा होना जरूरी है, जिससे आपको 500 रुपए का सिलेंडर पर फायदा मिल सकता है।

इन लोगों के लिए राज्य हर साल 12 सिलेंडर देता है। राजस्थान के लोगों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक नई शुरुआत की। इसका फायदा लाखों लोगों को मिला।

वहीं आपको उस सिलेंडर की पूरी कीमत चुकानी होगी। आपके खाते से कुछ दिनों के बाद आपके बैंक खाते से 500 रुपये निकाल लिए जाएंगे और बाकी के पैसे सब्सिडी के तौर पर ट्रांसफर कर दी जाएगी।  इसका फायदा हजारों लोगों को मिल चुका है।

जानें एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम

अगर आपको घर बैठे एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों के बारे में पता करना है तो आप इस लिंक पर https://iocl.com/prices-of-petroleum-products जाइए और वहां इंडियन ऑयल के आधिकारिक वेबसाइट पर एलपीजी के दाम की जांच कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-Govinda की पत्नी खूबसूरती में करिश्मा कपूर को भी देती हैं टक्कर, लाइमलाइट से दूर करती हैं ये काम