ु
इस शहर में सिर्फ 31 रुपये में मिल रहा टमाटर, जल्दी करें वरना मतले रह जाएंगे हाथ

लोगों को टमाटर की महंगाई से राहत मिलती नहीं दिख रही है। ऐसे में सारी सब्जियों के भाव बढ़े हुए हैं। बाजार में  कोई भी सब्जी 60 रुपए से कम नहीं है। पूरे देश में टमाटर के दाम 160 से ₹180 प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। वहीं देश  के एक राज्य में 31 रुपए प्रति किलो तक टमाटर बिक रहा है, तो वहीं महानगरों में टमाटर की खुदरा दाम कोलकाता में सबसे अधिक है।  दिल्ली में 120 और चेन्नई में 117 तो मुंबई में 108 प्रति किलो है।

टमाटर के दाम छू रहे आसमान

टमाटर के दाम इन दिनों काफी बढ़ गए हैं। ऐसे में लोगों की पहुंच से टमाटर दूर होता चला जा रहा है। शाहजहांपुर में टमाटर की सबसे ज्यादा दाम देखने को मिले।  टमाटर ₹162 प्रति किलो है। वहीं राजस्थान के चूरू में टमाटर सबसे सस्ता है । वहां 31रुपए किलो टमाटर मिल रहा है।

देश के शहरों के में टमाटर की कीमत

गुरुग्राम में टमाटर की कीमत 140 तो बेंगलुरु में 110 है वहीं वाराणसी में 107 हैदराबाद में 98 तो भोपाल में 90 रुपए प्रति किलो टमाटर बिक रहा है। जुलाई और अगस्त के महीने में टमाटर के दाम बढ़ जाते हैं। क्योंकि मौसम खराब रहता है। मॉनसून की वजह से सब्जियों के दाम बढ़ जाते हैं।

दालों के भी बड़े दाम

सब्जियां नहीं बल्कि दालों के भी दाम बढ़ चुके हैं अरहर की दाल की कीमत ₹132 प्रति किलो पर है वही उड़द की दाल ₹113 तो मूंग की दाल ₹110 प्रति किलो है।

बढ़ती महंगाई से लोग परेशान हैं। लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। सभी शहरों में टमाटर 140 से 160 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। वहीं बाजार में सब्जी बहुत महंगी है। लोग परेशान हैं।

ये भी पढ़ें-प्रतिभाशाली होने के बावजूद एक मौके की तलाश में भटक रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, रोहित-द्रविड़ नहीं दे रहे टीम इंडिया में मौका!

Published on July 10, 2023 5:39 pm