Placeholder canvas

Sunil Gavaskar Birthday: जब सुनील गावस्कर बने ‘जासूस’, आतंकियों के मंसूबे किए नाकाम

टीम इंडिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं, जिन्होंने कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, पर एक खिलाड़ी के तौर पर तो सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को पूरी दुनिया जानती है पर यह किसी को भी नहीं पता होगा कि वह एक सुपर जासूस भी है.

जासूस भी है Sunil Gavaskar

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) पर एक स्पेशल कॉमिक बुक सीरीज भी बाजार में आई थी, जो इस सीरीज का मुख्य किरदार था. सनी सीरीज का नाम था. सनी द सुपरस्ल्यूथ के करीबी प्यार से उन्हें सनी ही बुलाते थे. इसलिए इस कॉमिक के कैरेक्टर को भी सनी कहा गया है.

इस कॉमिक सीरीज में सनी बदमाशों, गुंडों और आतंकियों की धज्जियां उड़ाता है और उनके नापाक मंसूबों को पूरी तरह नाकाम करता है. सनी एक जासूस होता है जो क्रिकेट खेलता है और समाज की सुरक्षा भी करता है.

आज भी दर्ज है सुनील गावस्कर के नाम ये उपलब्धियां

इस सीरीज के एक एडिशन में देखा जा रहा है कि सनी क्रिकेट खेलने के लिए जिस स्टेडियम में जाता है और बाउंसर पर चोट का बहाना कर मैदान से बाहर आता है.

असल में आतंकियों ने स्टेडियम में बम प्लान किए होते हैं जो उन्हें रोकने के लिए वह जाता है. मजेदार बात यह है कि असल जिंदगी के क्रिकेटरों के नाम से कई किरदार मिलते जुलते थे जिसमें पाकिस्तान के कप्तान इमरान खान के नाम का एक गेंदबाज था.

वहीं कई ऐसे खिलाड़ियों का नाम शामिल था, जिन्होंने सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के साथ क्रिकेट खेला है. आपको बता दें कि टीम इंडिया के एक बेहतरीन ओपनर माने जाने वाले सुनील गावस्कर बिना हेलमेट पहने ही अपने करियर की पहली सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ 774 रन बनाने में कामयाब हुए थे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन का आंकड़ा सबसे पहले छुआ था.

ALSO READ:पुरुषों से ज्यादा महिलाओं में होती हैं ये काम करने की इच्छा, जानें क्या कहती है चाणक्य नीति