भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) ने सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतकर जो सपना देखा था. वो केपटाउन टेस्ट मैच के साथ खत्म हो गया. जहाँ पर दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 7 विकेट से मैच जीतकर 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर लिया. इससे साथ ही इस देश में भी सीरीज जीतने के सपना रखने वाले कप्तान विराट कोहली (VIRAT KOHLI) को खाली हाथ लौटना पड़ा.

कीगन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका को दिलाई शानदार जीत

ऋषभ पंत

केपटाउन टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल शुरू हुआ तो 48 रनों पर खेल रहे कीगन पीटरसन (KEEGAN PETERSEN) ने एक बार से शानदार प्रदर्शन किया. इस मैच की दूसरी पारी में वो 82 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं उनका साथ देने उतरे रसी वन डर डूसेन ने भी 41 रनों की पारी खेली. अंत में टेम्बा बावूमा ने भी 32 रन जोड़े. वहीं VIRAT KOHLI की टीम की गेंदबाजी एकदम फेल नजर आई.

शार्दूल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) ने दिन का एकमात्र विकेट अपने नाम किया. वहीं जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा एक बार फिर से फेल हो गए. जबकि मोहम्मद शमी भी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजो को परेशान करने में नाकाम रहे हैं. जिसके कारण ही केपटाउन टेस्ट मैच में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. जिसके साथ ही सीरीज भी भारतीय टीम 2-1 से हार गयी.

ALSO READ: IND vs SA: भारतीय टीम के प्लेइंग XI में फिट नहीं बैठ रहा है ये खिलाड़ी, टीम को झेलना पड़ रहा भारी नुकसान

VIRAT KOHLI का टूट गया सपना

navbharat times 2022 01 14T093309.108

जिस अंदाज में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) ने सेंचुरियन टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी. उसके बाद टीम से सीरीज जीतने की उम्मीद की जा रही थी. लेकिन जो’बर्ग टेस्ट मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. जहाँ पर विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की थी. अब केपटाउन टेस्ट मैच में कोहली की वापसी हुई लेकिन टीम का भाग्य नहीं बदल सका. जहाँ पर पहली पारी में भारतीय टीम ने 223 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 198 रन बनाए. जहाँ पर ऋषभ पंत (RISHABH PANT) ने नाबाद 100 रन बनाया था. लेकिन वो भी बेकार साबित हो गया.

कोहली की इस विराट गलती से हारा भारत

INDIAN CAPTAIN VIRAT KOHLI

साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार थी, लेकिन भारतीय टीम, विराट कोहली की गलती की वजह से ये मैच गंवा बैठी. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के दौरान 2 बड़ी गलती कर बैठे, सबसे पहले उन्होंने आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को प्लेयिंग इलेवन में शामिल करने के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर को टीम में मौका नहीं दिए. वहीं दूसरी तरफ खराब बल्लेबाजी क्रम के बावजूद विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

ALSO READ: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम में बदलाव, अब ऐसी होगी भारतीय टीम

Published on January 14, 2022 5:37 pm