Placeholder canvas

IND vs SA: भारतीय टीम के प्लेइंग XI में फिट नहीं बैठ रहा है ये खिलाड़ी, टीम को झेलना पड़ रहा भारी नुकसान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैच की सीरीज खेली जा रही है। जिसमे भारतीय टीम ने तीसरे दिन के अंत तक अपनी दोनो परियां खेल ली है। ऋषभ पंत की जो साउथ अफ्रीका दौरे की चारों पारियों में फ्लॉप साबित हुए हैं। पंत फ्लॉप तो हुए ही लेकिन इसके साथ-साथ उन्होंने जिस तरह के गैरजिम्मेदाराना शॉट्स खेले हैं उसके बाद वो कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स के निशाने पर हैं।  इस मैच में कुछ खिलाड़ियों पर सवाल उठे हैं। इसी के साथ साथ भारतीय टीम में नियमित जगह बनाए हुए ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर भी सवाल उठ रहें हैं।

दूसरे टेस्ट में भी हुए फ्लॉप

ऋषभ पंत

भारतीय टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते टीम दबाव में थी। पहली पारी में केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी और दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की अर्धशतकीय पारी के चलते टीम ने कुछ स्कोर बना लिया है। लेकिन दूसरा टेस्ट मैच भारत की हाथ से निकल गया। इस मैच में भारतीय टीम में लगातार खेल रहे ऋषभ पंत दूसरी पारी में शून्य और आउट हो गए। भारतीय टीम 38.3 ओवर में 167 चार विकेट के साथ दबाव में थी। अब इसी के साथ ऋषभ पंत के शून्य पर आउट होने के बाद टीम में हार के बाद काफी आलोचना हो रही है ।

ऋषभ पंत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में Rishabh Pant एक बार फिर फ्लॉप हुए। पंत पहली पारी में महज 27 रन बनाकर आउट हो गए। पंत ने मार्को जेनसन की गेंद पर खराब शॉट खेला और अपना कैच कीगन पीटरसन के हाथों कैच आउट हो गए।

ALSO READ: IND vs SA: ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन पर विराट कोहली को याद आई धोनी की नसीहत, पंत को दिया गुरुमंत्र

पिछली परियों में भी काफी खराब प्रदर्शन

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को उम्दा खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा जाता है। ऋषभ पंत को भारतीय टीम का भविष्य भी बताया जा चुका है। लेकिन पिछले कुछ समय से वो अपने प्रदर्शन के चलते दर्शको के निशाने पर है। ऋषभ पंत में अपनी पिछली 13 पारियों में 4, 41, 25, 37, 22, 2, 1, 9, 50, 8, 34, 17 और 0 रन बनाए है। जिसके तहत 13 पारियों में मात्र 250 रन ही जोड़े है। जिसके बाद उनको दिए जा रहे लगातार मौकों पर सवाल उठे हैं। ऋषभ पंत एक दो अच्छी परियों के बाद दोबारा गिरती फॉर्म में नजर आते है। इसी के साथ साथ ऋषभ पंत के फिटनेस पर भी काफी सवाल उठे है। विकेट के पीछे भी वो पहले की तरह चुस्त नही आ रहे है। इसी के साथ ऋषभ पंत के स्थान पर दूसरे खिलाड़ियों को मौका न देने पर बीसीसीआई और चयनकर्ताओं पर भी सवाल उठ चुके हैं।

ALSO READ: RSA vs IND: ऋषभ पंत को फैंस ने जमकर किया ट्रोल, तो इस भारतीय खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की उठी मांग