Placeholder canvas

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम में बदलाव, अब ऐसी होगी भारतीय टीम

by Jayesh Tandan
भारतीय टीम

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी से खेला जाना है। तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज के पहले दो मैच बोलैंड पार्क में 19 और 21 जनवरी को खेले जाएंगे, जबकि तीसरा मैच कैपटाउन के न्यूलैंडस में 23 जनवरी को खेला जाएगा।

वनडे सीरीज से पहले भारत को झटका

jayant-yadav-navdeep-saini

सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है, ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले कोविड पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद बीसीसीआई ने Jayant Yadav को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर साउथ अफ्रीका भेजने का ऐलान किया है। सुंदर को बुधवार को वनडे टीम के सदस्यों के साथ केपटाउन जाना था। 

जयंत यादव

Jayant Yadav स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। Jayant Yadav ने भारत के लिए अब तक पांच टेस्ट और एक वनडे खेला है। टेस्ट में उनके नाम 16 विकेट और वनडे में एक विकेट है।

इसी के साथ Navdeep Saini मोहम्मद सिराज के बैकअप के तौर पर रवाना होंगे। मोहम्मद सिराज हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे हैं, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चोट लगी थी। उनके बैक-अप के तौर पर Navdeep Saini को टीम में लाया गया है। तेज गेंदबाज Navdeep Saini ने भारत के लिए 2 टेस्ट, 8 वनडे और 11 टी20 मैच खेले हैं। 

ALSO READ: RSA vs IND: भारत के ‘खेवनहार’ बने Rishabh Pant लगाया शतक, तो सोशल मीडिया पर छाया जलवा, अश्विन हुए जबरदस्त ट्रोल 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे टीम

केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव और नवदीप सैनी।

ALSO READ: IND vs SA: भारतीय टीम के प्लेइंग XI में फिट नहीं बैठ रहा है ये खिलाड़ी, टीम को झेलना पड़ रहा भारी नुकसान 

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00