IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद ICC WTC Points Table में भारत को बड़ा नुकसान, इन 2 टीमो का फाइनल खेलने का सपना टूटा

by Jayesh Tandan

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) की टेस्ट सीरीज समाप्त हो चुकी है और साउथ अफ्रीका ने भारत को टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी है। केप टाउन में जीत के लिए 212 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने मुकाबले के चौथे दिन 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। 

भारत को हुआ ICC WTC Points Table में बड़ा नुकसान

wtc

अब सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम को ICC WTC Points Table में बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया को एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है, जबकि साउथ अफ्रीकी टीम भारत से आगे निकल गई है। टीम इंडिया टेबल में एक पायदान नीचे चौथे से पांचवे पर आ गई है। 

ALSO READ:RSA vs IND: साउथ अफ्रीका में सीरीज हारते ही फूटा फैंस का गुस्सा,इन 2 खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने की उठी मांग

भारत के 53 अंक है। टीम ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं। 4 में उसे जीत मिली है। 3 में हार मिली है, जबकि 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। टीम के कुल 49.07 फीसदी अंक हैं। दूसरी ओर साउथ अफ्रीका की टीम पांचवें से चौथे नंबर पर आ गई है। उसके 3 मैच में बाद 24 अंक के साथ कुल 66.67 फीसदी अंक हैं। उसने 2 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच में उसे हार मिली है। 

श्रीलंका है सबसे ऊपर

श्रीलंका

पाकिस्तान तीसरे नंबर पर है जिसके 36 अंक के साथ कुल 75 जीत प्रतिशत अंक हैं। न्यूजीलैंड (16 अंक) 33.33 फीसदी अंक के साथ छठे, बांग्लादेश (12 प्वाइंट) 25 फीसदी अंक के साथ सातवें, वेस्टइंडीज (12 अंक) 25 फीसदी अंक के साथ आठवें और इंग्लैंड (10) 10.41 अंक के साथ 9वें स्थान पर है। श्रीलंका 2 जीत के साथ शीर्ष पायदान पर हैं। इस टीम ने अब तक कोई भी मुकाबला गंवाया नहीं है। वहीं ऑस्ट्रेलिया 83.33 जीत प्रतिशत के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है। 

ALSO READ: RSA vs IND: कोहली की इस विराट गलती की वजह से केपटाउन टेस्ट हारी टीम इंडिया, टूटा 30 साल पुराना इतिहास रचने का सपना

इन 2 टीमो का फाइनल खेलना अब मुश्किल

INDIAN TEAM

भारतीय टीम हार के बाद भी फाइनल की प्रबल दावेदार है. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल का फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है, वहीं इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड की टीम अब टेस्ट चैंपियनशिप से लगभग बाहर हो चुकी हैं.

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00