Placeholder canvas

RSA vs IND: केपटाउन टेस्ट जीतने के लिए भारतीय टीम को चौथे दिन करना होगा ये काम, वरना बेकार जायेगा ऋषभ पंत का शतक

टेस्ट सीरीज का निर्णायक मैच केपटाउन में खेला जा रहा है. जहाँ पर तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. जिसके कारण ही वो ना सिर्फ मैच बल्कि सीरीज जीतने के तरफ बढ़ चुके हैं. वहीं शानदार बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत (RISHABH PANT) ने जो शतक लगाया था वो बेकार होने के कगार पर आ गया है.

RISHABH PANT के शतक के दम पर भारत ने बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

RISHABH PANT

केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन की शुरूआत में चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) बिना एक भी जोड़े अपने पिछले स्कोर यानि 9 रन पर पवेलियन लौट गए. वहीं अजिंक्य रहाणे 1 रन ही बना सके. कप्तान विराट कोहली भी मात्र 29 रनों पर आउट हो गए. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (RISHABH PANT) ने हालांकि नाबाद 100 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले जाने का प्रयास किया.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

अश्विन जहाँ 7 तो वहीं शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) 5 रन बना कर पवेलियन लौट गए. जिसके कारण ही भारतीय टीम की पारी 198 रनों पर ही सिमट गयी. 13 रनों की बढ़त को मिलाकर 212 रनों का लक्ष्य दक्षिण अफ्रीकी टीम को दिया. मेजबान टीम के लिए मार्को जानसेन ने 4 विकेट लिया. जबकि कगिसो रबाडा (KAGISO RABADA) और लुंगी एंगीडी ने 3-3 विकेट अपने नाम किया.

जीत की तरफ बढ़ी दक्षिण अफ्रीका की टीम

FI f5ySVIAEYeEI

चौथी पारी में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए एडन मार्क्रम ने 16 रन बनाए. लेकिन कप्तान डीन एल्गर (DEAN ELGAR) ने 30 रन बनाए हैं. वहीं उनका साथ देते हुए कीगन पीटरसन ने भी 48 रन बनाए. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 2 विकेट गंवाकर 101 रन बना लिए हैं. जीत के लिए जहाँ दक्षिण अफ्रीका की टीम को 111 रन चाहिए. जबकि भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को 8 विकेट की जरूरत है. जिसके कारण अब ऋषभ पंत (RISHABH PANT) का शतक बेकार हो सकता है. वहीं भारत का सीरीज जीतने का सपना भी टूट सकता है.

ALSO READ: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के साथ ख़त्म होगा CHETESHWAR PUJARA का करियर, श्रीलंका के खिलाफ इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका