चेतेश्वर पुजारा

बात जब टेस्ट क्रिकेट की होती है तो उसमें भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) का जिक्र जरूर होता है. इस खिलाड़ी ने पिछले 2 सालों से कोई बड़ी पारी नहीं खेली है. अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी वो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. जिसके कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इस खिलाड़ी को मौका मिल सकता है.

CHETESHWAR PUJARA की जगह अगली सीरीज में इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

CHETESHWAR PUJARA

नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल माना जाता है. जिसके कारण ही इस नंबर पर दिग्गज खिलाड़ी ही खेलते हुए नजर आते हैं. राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) के संन्यास के बाद उनकी जगह टीम में चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) ने ली थी. जिसके बाद से ही वो लगातार इस नंबर पर खेल रहे हैं. लेकिन 2020 के बाद से ही उनके फॉर्म में गिरावट देखने को मिली है.

Hanuma-Vihari
Hanuma Vihari

पुजारा ने 2020 में 20.38 के मामूली औसत से रन बनाया तो वहीं 2021 में भी उनका औसत 28.08 का ही रहा है. जिसके कारण ही उनपर बड़ा सवाल खड़ा हुआ. वही इस साल उनका औसत 36 का रहा है. इन आकड़ो को देखकर साफ हो गया है कि अब अगली सीरीज में चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम में हनुमा विहारी (HANUMA VIHARI) को मौका मिल सकता है.

हनुमा विहारी ने लगातार किया है अच्छा प्रदर्शन

hanuma विहारी

अब जब चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) टीम के बाहर होंगे तो उनकी जगह लेने के लिए हनुमा विहारी (HANUMA VIHARI) ही नजर आयेंगे. इस खिलाड़ी ने लगातार अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 और 2020 की सीरीज में उनका प्रभाव देखने को मिला है. उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी जो’बर्ग टेस्ट मैच में कमाल की बल्लेबाजी ने फैंस का दिल जीत लिया. अब भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को घरेलू मैदान पर श्रीलंका की टीम का सामना करना है. जहाँ पर नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए हनुमा विहारी नजर आ सकते हैं.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ ही तबाह होगा इस प्लेयर का करियर! अब Virat Kohli नहीं करेंगे गलती को नजरअंदाज

Published on January 13, 2022 7:34 pm