RAHUL TRIPATHI POST MATCH

राहुल त्रिपाठी: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के शुभमन गिल के शतक की मदद से 234 रनों की पारी खेली. जवाब में न्यूजीलैंड ने सिर्फ 66 रन बना सकी और मैच 168 रन से हार गई. तीन मैचों की टी-20 सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया है.

शुभमन गिल ने तो शतक बनाया ही साथ ही राहुल त्रिपाठी ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए 44 रनों की पारी खेली. पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए राहुल त्रिपाठी ने कुछ दिलचस्प बातें बोली हैं.

राहुल त्रिपाठी ने कही ये बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए राहुल त्रिपाठी ने कहा है कि,

‘मैंने कुछ अलग नहीं किया बस उसी इरादे और उसी प्रक्रिया को बनाए रखना चाह रहा था जो आईपीएल में काम करती थी. सौभाग्य से आज यह मेरे रास्ते चला गया. अगर मैंने और रन बनाए होते तो मुझे और खुशी होती, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण समय था और मैं खुश था कि मैं टीम के लिए ऐसा कर सका. हां, अपने देश के लिए खेलना एक जिम्मेदारी है, कभी-कभी आपको लगता है (क्या होगा अगर मैं इसे फेंक दूं) लेकिन आपको अपनी प्रक्रिया पर भरोसा करना होगा और यह जानना महत्वपूर्ण है कि उस समय टीम को क्या चाहिए.’

राहुल द्रविड़ की सीख को याद करते हुए राहुल त्रिपाठी ने कहा कि

‘पहले छह ओवरों को भुनाना महत्वपूर्ण है और यही राहुल सर भी कहते रहते हैं, इसी तरह खेलते रहो और अपने विकल्पों को देखो और फिर तुम इसके बारे में जा सकते हो, गति को जारी रखना महत्वपूर्ण है. यह एक शानदार माहौल था, सीरीज जीतना और इतनी भीड़ के सामने खेलना वाकई अच्छा लग रहा था.’

ALSO READ: बाबर आजम का करीबी रिश्तेदार ही बना पाकिस्तान का चयनकर्ता, पाकिस्तानी कप्तान से है 36 का आंकड़ा

ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी

इस मैच में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ एक रन बनाकर माइकल ब्रेसवेल के शिकार बन गए. लेकिन दूसरी तरफ शुभमन गिल ने अपने टी-20 कैरियर का पहला शतक जड़ दिया. शुभमन गिल ने 63 गेंदो में 12 चौके और 7 छक्के की मदद से 126 रनों की पारी खेली. दूसरी तरफ शुभमन गिल का साथ राहुल त्रिपाठी ने दिया.

राहुल ने 22 गेंदो में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 44 रनों की पारी खेली. कप्तान हार्दिक पंड्या अंत में 30 रनों की पारी खेली जिससे भारत का स्कोर 234 तक पहुंच पाया.

ALSO READ:भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, बुरी तरह जख्मी हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी, कलाई भी हुई फ्रैक्चर

Published on February 1, 2023 10:52 pm