Placeholder canvas

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, बुरी तरह जख्मी हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी, कलाई भी हुई फ्रैक्चर

भारत इस वक्त न्यूजीलैंड से टी-20 सीरीज खेल रही है. न्यूजीलैंड के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है, जिसका पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में होने वाला है. इस सीरीज से पहले भारत का एक प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो गया है, जिसके वजह से भारत को बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है.

भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच विनर हुआ चोटिल

घरेलू क्रिकेट में इस समय रणजी ट्राॅफी कि धूम है. रणजी ट्राॅफी में आन्ध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश की टीम क्वार्टर फाइनल में एक-दूसरे के सामने हैं. भारतीय टीम के मुख्य बल्लेबाज हनुमा विहारी यहां आन्ध्र प्रदेश की अगुवाई कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान के एक तेज बाउंसर पर हनुमा विहारी चोटिल हो गए, जिससे उनको मैदान के बाहर जाना पड़ा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि हनुमा विहारी की कलाई में फ्रेक्चर आया है, जिससे वह लंबे समय के लिए टीम से बाहर रह सकते हैं.

ALSO READ: “GILL ने तो न्यूजीलैंड को KILL ही कर दिया” टी20 में शतक जड़ने के बाद सोशल मीडिया पर छाए शुभमन गिल

हनुमा विहारी का कैरियर

जब भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे चोटिल हो गए थे, तब उनके बैक-अप के रूप में हनुमा विहारी की वापसी हुई थी. शुरू में हनुमा विहारी ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन समय के साथ उनका प्रदर्शन बेहतर नही हो पाया जिससे उनको टीम से बाहर होना पड़ा. 29 साल के हनुमा विहारी ने 16 टेस्ट मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं.

हनुमा विहारी ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में हनुमा विहारी ने पांच विकेट भी झटके हैं. हनुमा विहारी ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेला था.

हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर है. देखना दिलचस्प होगा कि अगली बार हनुमा इंटरनेशनल क्रिकेट कब खेलते नजर आएंगे.

ALSO READ: Ranji Trophy: रवींद्र जडेजा के दोस्त ने रणजी ट्रॉफी में मचाया कोहराम, 9वें नंबर पर बल्लेबाजी कर जड़ा शतक, पेश की टीम इंडिया की दावेदारी!