Placeholder canvas

3 स्टेडियम जहां आईपीएल 2023 में पहली बार खेले जायेंगे मैच

by Nihal Mishra
IPL 2023 STADIUM

साल 2020 और साल 2021 का आईपीएल कोविड-19 के कारण देश से दूर एक बायो-बबल में खेला गया था, लेकिन साल 2023 का आईपीएल एक बार फिर से 2019 के आईपीएल के तर्ज पर खेला जाएगा. यानी अब होम एण्ड अवे वाले नीति से खेल खिलाया जाएगा.

इस बार का आईपीएल मार्च के अंतिम सप्ताह या फिर अप्रैल के पहले सप्ताह में खेला जाएगा. इस आईपीएल में 3 नए स्टेडियम पर मैच खेला जाएगा जिसको की हम इस लेख में बताने वाले है.

लखनऊ का अटल बिहारी बाजपेयी स्टेडियम

लखनऊ में नया नवेला स्टेडियम बनकर तैयार है. इस पर अभी बहुत ही कम इंटरनेशनल मैच हुए है. हाल में ही न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच यहां खेला गया था.

पिछले साल से उत्तर प्रदेश की भी एक टीम आईपीएल में खेल रही है, जिसका नाम लखनऊ सुपर जायंटस है. तो लखनऊ सुपरजाइंट्स के सारे होम मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा.

असम का बरसापारा स्टेडियम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले बार संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स अपने होम मैचों में से कुछ मैच बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेलना चाहती थी.

हालांकि, सीजन को यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया था. राजस्थान रॉयल्स इस साल असम में कुछ घरेलू खेल खेलने के बारे में सोच सकता है, ऐसे में असम के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम पर भी बहुत से मैच देखे जा सकते हैं.

ALSO READ: Ranji Trophy: रवींद्र जडेजा के दोस्त ने रणजी ट्रॉफी में मचाया कोहराम, 9वें नंबर पर बल्लेबाजी कर जड़ा शतक, पेश की टीम इंडिया की दावेदारी!

जोधपुर का क्रिकेट स्टेडियम

रोड सेफ्टी लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम ने प्रशंसकों का खूब ध्यान खींचा था. जोधपुर राजस्थान में ही है, और राजस्थान रॉयल्स जरूरत पड़ने पर इसे घरेलू स्थल के रूप में इस्तेमाल कर सकता है.

राजस्थान रॉयल्स के पास और भी बहुत से स्टेडियम है, जिसको वह अपने होम मैचों के लिए चुन सकती है. उदाहरण के लिए सवाई मान सिंह स्टेडियम. आप से बता दे कि पिछले बार का आईपीएल फाइनल राजस्थान और गुजरात के बीच हुआ था.

ALSO READ: IND vs NZ: “ये हार्दिक POLITICS चल रही” ईशान किशन की वजह से पृथ्वी शॉ को नहीं मिला मौका तो भड़के फैंस, सुनाई खरीखोटी

Published on February 1, 2023 9:55 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00