BABAR AZAM

बाबर आजम पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में एक है. हाल में उनको आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर घोषित किया गया है. बाबर आज़म बल्लेबाज तो कमाल की कर रहे हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में पाकिस्तान की टीम जीत नही रही है. इसके वजह से पाकिस्तान की जनता बाबर आजम से बहुत नाराज चल रही है.

नाराज होने वाले में सिर्फ आम जनता ही नही बल्कि कुछ पूर्व क्रिकेटर भी हैं. ऐसे ही एक पूर्व क्रिकेटर (जो कि वह बाबर आजम का नजदीकी रिश्तेदार भी हैं) चीफ सेलेक्टर का पद दिया गया है.

कामरान अकमल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

कामरान अकमल बाबर आजम के चाचा लगते हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने जूनियर लेवल पर क्रिकेट को मजबूत करने के लिए पूर्व खिलाड़ियों का एक पैनल तैयार किया है.

इस आठ प्लेयर्स के पैनल में पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल को पीसीबी ने 8 सदस्यीय सेलेक्शन कमेटी का चीफ बनाया है. जिसमें कामरान के अलावा सेलेक्शन पैनल में सोहेल तनवीर, जुनैद खान जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. ऐसा माना जा रहा है कि कामरान अकमल अगर इस पद पर बने रहे तो वह बाबर आजम के राह का रोड़ा बन सकते हैं.

ALSO READ:श्रेयस अय्यर के चोटिल होने से खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार मिल सकता है मौका!

बाबर आजम से खफा हैं कामरान अकमल

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म से कामरान अकमल अक्सर खफा रहते हैं. इसके नमूने के रूप में हम कई बार उनके दिए बयानों को पढ़ सकते है. एक बार कामरान अकमल ने कहा था कि,

“अगर आपको उस (बाबर) से 22- 25000 हज़ार रन बनवाने हैं, तो उसको एक खिलाड़ी के तौर पर खिलवाये. वर्ना वो इतना अंडर प्रेशर आएगा. अगर बाबर मुझे चाचा समझते हैं, तो उसको कप्तानी छोड़ देनी चाहिए. उसको अपनी क्रिकेट पर फोकस करना होगा जैसे विराट कोहली ने किया है. क्योंकि इसके बाद कोई बल्लेबाज मेरे को नजर नहीं आता है. बड़ा नुकसान होगा पाकिस्तान क्रिकेट का अगर ये जल्दी टीम से चला गया तो.”

ALSO READ: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, बुरी तरह जख्मी हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी, कलाई भी हुई फ्रैक्चर

Published on February 1, 2023 10:06 pm