Placeholder canvas

हार्दिक पंड्या के इस मास्टरस्ट्रोक के सामने चारो खाने चित्त हुई न्यूजीलैंड, मात्र 66 रनों पर आलआउट हुई पूरी टीम

हार्दिक पंड्या: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। जहां मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 234 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम रन ही बना सकी।

इसी के साथ भारतीय टीम ने यह मैच 168 रन से जीत लिया। इस मैच के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

भारत ने बनाया 232 रनों का स्कोर

मैच में भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ईशान किशन महज 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद राहुल त्रिपाठी 44 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल ने एक छोर संभाले और संभलकर बल्लेबाजी करते रहे। इस दौरान सूर्यकुमार यादव 24 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या ने पारी को आगे बढाया। इस दौरान शुभमन गिल ने अपने करियर का पहला टी20 शतक लगाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की।

भारत ने इसी साझेदारी की बदौलत 200 का आंकडा पार किया। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 232 रन बनाए। जहां शुभमन गिल 126 रन बनाकर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड की शुरुआत रही खराब

जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने शुरुआती 5 विकेट महज 21 रन पर ही गंवा दिए। टीम के टाॅप 5 बल्लेबाज पांच रन भी नहीं बना पाए। इसके बाद डेरिल मिचेल और सैंटनर ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन सैंटनर 13 रन बनाकर आउट हो गए।

हालांकि दूसरे छोर पर मिचेल खड़े रहे। उन्होंने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोर 50 के तक पहुंचाया। मिचेल 35 रन बनाकर आउट हुए। वहीं भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और शिवम मावी ने 2-2 विकेट हासिल किए। जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या ने 4 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: IND vs NZ: “ये हार्दिक POLITICS चल रही” ईशान किशन की वजह से पृथ्वी शॉ को नहीं मिला मौका तो भड़के फैंस, सुनाई खरीखोटी

हार्दिक पंड्या के इस चालाकी से जीता भारत

भारतीय टीम की जीत का पूरा श्रेय हार्दिक पंड्या को जाता है। हार्दिक पंड्या ने पिच को सही से पढ़ा और टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसके बाद टीम इंडिया ने 234 रन बना डाले और न्यूजीलैंड के सामने 235 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद हार्दिक पंड्या आर अर्शदीप सिंह ने गजब की गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को मात्र 66 रनों पर समेट दिया। भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने 4, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी ने 2-2 विकेट लिए।

ALSO READ: 3 स्टेडियम जहां आईपीएल 2023 में पहली बार खेले जायेंगे मैच